लोहिया अस्पताल में मरीज बेहोश

0
1142
Photo Source: http://images.indianexpress.com

लखनऊ । गोमतीनगर स्थित डा. राम मनोहर लोहिया संयुक्त चिकित्सालय में सोमवार को इस कदर मरीजों की भीड़ उमड़ी की, उनका खड़े होना मुश्किल हो गया। इसी बीच स्त्री रोग विभाग के सामने इलाज शिल्पी (36) बेहोश हो गया। उसकी मदद के लिए कई मरीज आगे आए। इस बीच डा. सरिता सक्सेना ओपीडी से बाहर आयीं आैर बेहोश हुई मरीज को अपनी ओपीडी में लेकर गयीं। इसके बाद मरीज होश में आयी। अन्य दिनों की अपेक्षा सोमवार को अस्पताल के सभी विभागों की ओपीडी में मरीजों की भीड़ रही, इनमें फिजीशियन, पिडियाट्रिक, गाइयनी, चर्म रोग विभाग की ओपीडी में मरीजों ने लम्बी लाइन लगायी। यही हाल एक्स-रे व अल्ट्रासाउण्ड केन्द्र में रहा।

Advertisement

मरीज बेहोश होने की खबर मिलने पर अस्पताल प्रशासन ने एसी की कूलिंग बढ़ाने के निर्देश दिये, ताकि उसम न बढ़ने पाए। मरीजों बताते हैं कि नयी पर्चा बनाने व्यवस्था लम्बी आैर कठिन है। पहले सीधे पर्चा काउंटर पर नाम, उम्र आैर समस्या बताने पर ओपीडी पर्चे बनता था, लेकिन अब एक फार्म भरना पड़ता है, जिसमें घर का पता, मोबाइल नम्बर, पिता या पति आदि जानकारी खिलनी पड़ती है। इसके बाद पर्चा काउंटर पर कर्मचारी भी एक पर्चा बनाने के लिए फार्म की सभी जानकारी फीड़ करता है, इसके बाद पर्चा बनता है।

मरीजों की भीड़ बढ़ने का एक सबसे बड़ा कारण है। अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डा. एमएल भार्गव ने बताया कि आमतौर पर सप्ताह के पहले दिन काफी भीड़ रहती है आैर आज दिन हजार से अधिक पर्चे बनाए गए जबकि अन्य दिनों में दो से ढाई हजार तक मरीजों की संख्या रहती है।

Previous articleएक नाम तीन अस्पताल, स्वास्थ्य विभाग मौन
Next articleकेजीएमयू ब्लड बैंक सोशल मीडिया पर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here