एलजी ने लखनऊ में वाटर प्यूरिफायर्स की प्यूरिकेयर रेंज लाॅन्च की

0
167

लखनऊ – एलजी इलेक्ट्राॅनिक्स इंडिया ने आज लखनऊ में वाटर प्यूरिफायर्स की बेहद पूर्वानुमानित प्यूरिकेयर रेंज को लाॅन्च करने की घोषणा की। इसमें स्टेनलेस स्टील स्टोरेज टैंक दिया गया है जोकि सबसे शुद्ध पेयजल मुहैया कराता है। वाटर प्यूरिफायर के लिए वैश्विक रूप से बेंचमार्क के तौर पर सम्मानित, प्यूरिकेयर रेंज अब भारत में उपलब्ध है और इसकी कीमत 16,990 रूपये से शुरू है।

उपभोक्ताओं के बीच एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स के बारे में विश्वास को और मजबूत करने और बढ़ाने के लिए कंपनी ने लखनऊ में 10 एनजीओ की पहचान की है जिसे नए लॉन्च किए गए जल शोधक के साथ संतुष्ट किया जाएगा। एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स गैर सरकारी संगठनों में जल शोधक बनाए रखने की ज़िम्मेदारी भी लेगा।

वाटर प्यूरिफायर्स की उन्नत रेंज में सात वैरिएंट पेश किये गये हैं जोकि नवोन्मेषी हाइजीन-बढ़ाने वाली खूबियों से सुसज्जित हैं। इसमें ड्युअल प्रोटेक्शन स्टेनलेस स्टील टैंकन्न् और डिजिटल स्टरलाइजिंग केयरन्न् जैसे फीचर्स हैं जोकि एकदम साफ एवं सुरक्षित पेयजल प्रदान करते हैं। यही नहीं, नई लाॅन्च की गई रेंज ग्राहकों के स्वास्थ्य को भी बेहतर बनाती है और ऐडवांस्ड 5-स्टेज आरओ फिल्ट्रेशन प्रक्रिया की मदद से बैक्टीरिया एवं एल्गी के विकास को कम करती है।

यह लाॅन्च एलजी की ऐसे उत्पादों को विकसित करने की प्रतिबद्धता के अनुरूप है जोकि ग्राहकों के और कुल मिलाकर उनके परिवार के समग्र स्वास्थ्य एवं सेहत को बेहतर बनाते हैं। श्री दीपक अग्रवाल, आरएम, एलजी इलेक्ट्राॅनिक्स यू0पी0 ईस्ट ने लाॅन्च पर टिप्पणी करते हुये कहा, ‘‘हमारा प्रेरक सिद्धान्त यह सुनिश्चित करना है कि उत्पादों को ग्राहकों से मिली जानकारी के आधार पर पेश किया जाये। भारतीय ग्राहकों में स्वास्थ्य एवं साफ-सफाई से संबंधित चिंतायें काफी बढ़ रही हैं और वे ऐसे उत्पादों एवं समाधानों की तलाश में रहते हैं जो उनकी जरूरतों को पूरा करने वाले हों।

इस संबंध में, पानी की गुणवत्ता ग्राहकों के लिए एक ज्वलंत समस्या है और इसी जानकारी के आधार पर हमने नवीनतम एलजी वाटर प्यूरिफायर बनाया है जोकि ड्युअल प्रोटेक्शन स्टेनलेस स्टील टैंक से सुसज्जित है। एलजी ट्रू वाटर प्यूरिफायर तीन आसान चरणों में वास्तविक शुद्धता का वादा देती है: ट्रू फिल्ट्रेशन, ट्रू प्रिजर्वेशन और ट्रू मेंटेनेंस। हमने 2018 की पहली तिमाही में वाटर प्यूरिफायर की बिक्री में 260ः प्रतिशत का विकास दर्ज किया है और हम इस वर्ग को लेकर काफी आशावान हैं। वाटर प्यूरिफायर की हमारी नई रेंज को शानदार प्रतिसाद मिला है; ग्राहक अपने पैसे को अहमियत देते हुये वाटर प्यूरिफायर को अपग्रेड कराने के लिए उत्सुक हैं और एलजी वाटर प्यूरिफायर उन्हें यही उपलब्ध करा रहा है।‘‘

एलजी एयर प्यूरिफायर की कुछ प्रमुख खूबियां इस प्रकार हैं:

5 चरणीय आरओ फिल्ट्रेशन: किसी भी वाटर प्यूरिफायर की प्रमुखता फिल्ट्रेशन सिस्टम है। एलजी के एडवांस्ड मल्टी-स्टेज रिवर्स आॅस्मोसिस (आरओ) सिस्टम है जोकि बहु-चरणीय फिल्ट्रेशन पद्धति के जरिये सुरक्षित पेयजल प्रदान करती है। यह 0.0001 माइक्रोमीटर से भी छोटे संदूषकों को दूर करती है। पांच-चरणीय प्रक्रिया में, आरओ फिल्ट्रेशन बैक्टीरिया, वायरस और भारी धातु को दूर करता है और एकदम शुद्ध पानी प्रदान करता है। आरओ फिल्टर्ड वाटर मिनरल बूस्टर के जरिये चलता है और अशुद्ध जल को मिलाये बगैर आवश्यक खनिजों को जोड़ता जाता है। एलजी की असरदार बहु-चरणीय फिल्ट्रेशन तकनीक को वाटर डाइजेस्ट अवार्ड 2018 द्वारा सबसे प्रशंसनीय वाटर प्यूरिफायर का पुरस्कार दिया गया है।

ड्युअल प्रोटेक्शन स्टेनलेस स्टील टैंक: भारतीय ग्राहक वाटर टैंक के भीतर माइक्रोआॅर्गेनिज्म के प्रसार के बगैर पानी रखने को लेकर चिंतित रहते हैं। एलजी के वाटर प्यूरिफायर के ड्युअल प्रोटेक्शन स्टेनलेस स्टील वाटर टैंकन्न् की बदौलत, बैक्टीरिया एवं एल्गी का विकास बहुत कम हो जाता है। पारंपरिक प्लास्टिक टैंक की तुलना में यह टैंक ज्यादा हाईजीनिक है, और सुनिश्चित करता है कि पानी पीने के लिए सुरक्षित रहेगा। ड्यूरेबल टैंक बैक्टीरिया के विकास की दर को 94.4 प्रतिशत तक कम करता है। प्लास्टिक टैंक में रखा गया पानी का स्वाद खराब हो जाता है, जबकि स्टेनलेस स्टील वाटर टैंक में रखे गये पानी का स्वाद फ्रेश रहता है। आठ-लीटर की क्षमता वाला स्टेनलेस स्टील वाटर टैंक भारतीय घरों को स्वस्थ, शुद्ध पानी भरने की अनुमति देता है जोकि बिजली जाने के दौरान बहुत ही बहुमूल्य होता है।

डिजिटल स्टरलाइजिंग केयर: एलजी की अपनी तरह की पहली डिजिटल स्टरलाइजिंग केयरन्न् समूचे वाटर पाथ, फाॅसेट और टैंक को स्टरलाइज करने के लिए सबसे हाइजीनिक पद्धति मुहैया कराती है। इसमें अनूठी स्टरलाइजिंग कि दी गई है जिसमें किसी भी हानिकाकर रसायन का प्रयोग नहीं किया गया है। सर्विसमेन एकदम साफ-सफाई से न सिर्फ टैंक को साफ एवं स्टरलाइज करते हैं बल्कि होज की भी सफाई करते हैं। ग्राहकों को अपने एलजी वाटर प्यूरिफायर की हाइजीनिक प्रभाविता को मेंटेन करने की कोई चिंता नहीं है।

एवरफ्रेश यूवी प्लस: आरओ वायरस एवं बैक्टीरिया हटाता है; इसलिए फिल्ट्रेशन स्टेज में यूवी की कोई जरूरत नहीं पड़ती है। एलजी ट्रू वाटर प्यूरिफायर्स में यूवी साइकल स्टोरेज स्टेज तक चलता है। ड्युअल प्रोटेक्शन स्टेनलेस स्टील टैंकन्न् में भरा हुआ फिल्टर्ड वाटर वास्तव में पीने के लिए बिल्कुल सुरक्षित और स्वच्छ है। यूवी साइकल हर 6 घंटे में अपने आप शुरू हो जाता है और यह एक अतिरिक्त लाभ है तथा बैक्टीरिया को डिएक्टीवेट करता है जोकि स्टोरेज लेवल के दौरान पनप सकते हैं।

स्मार्ट डिस्प्ले: आप आसानी से दूर से ही अथवा रात में स्मार्ट डिस्प्ले की मदद से वाटर फिल्टर चेंज इंडीकेटर, यूवी स्टरलाइजिंग इंटीकेटर और वाटर लेवल इंडीकेटर को जांच सकते हैं।

2-इन-1 केयर: एलजी के वाटर प्यूरिफायर 2-इन-1 केयर फीचर से भी सुसज्जित हैं। अधिकतर वाटर प्यूरिफायर सिर्फ स्वच्छ पेयजल ही मुहैया कराते हैं, और कई भारतीय परिवार अभी भी सब्जियां एवं फल धोने के लिए नल के पानी का ही इस्तेमाल करते हैं। हालांकि, एलजी का अनोखा सिस्टम वाटर प्यूरिफायर के किनारे पर लगे सेकंडरी वाॅल्व की सहूलियत देता है, और साफ पानी से कपड़े धोने, सब्जियां और फल धोने करने में मदद करता है।

ट्रू मेंटेनेंस आॅफर: एलजी के वाटर प्यूरिफायर अपने वाटर प्यूरिफायर की सभी रेंज में पहले साल की काॅम्प्लीमेंटरी मेंटेनेंस प्रदान करते हैं। इसमें हमारे सर्विस इंजीनियर द्वारा 3 शेड्यूल्ड और आॅटोमेटेड विजिट शामिल हैं जिसमें हम डिजिटल स्टरलाइजिंग केयर और 3 बार प्रि फिल्टर चेंज प्रदान करते हैं। एलजी सर्विस नेटवर्क देश में सबसे बड़ा और सबसे व्यापक नेटवर्क है।

एलजी वाटर प्यूरिफायर सात वैरिएंट में उपलब्ध है: डब्लूडब्लू180ईपी, डब्लूडब्लू170ईपी, डब्लूडब्लू160ईपी, डब्लूडब्लू121ईपी, डब्लूडब्लू120ईपी, डब्लूडब्लू130एनपी और डब्लूडब्लू140एनपी; इनकी कीमतें 17,000 रूपये से शुरू हैं।

अब PayTM के जरिए भी द एम्पल न्यूज़ की मदद कर सकते हैं. मोबाइल नंबर 9140014727 पर पेटीएम करें.
द एम्पल न्यूज़ डॉट कॉम को छोटी-सी सहयोग राशि देकर इसके संचालन में मदद करें: Rs 200 > Rs 500 > Rs 1000 > Rs 2000 > Rs 5000 > Rs 10000.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here