लाला जुगल किशोर ने किया कर्णफूल 2017 का आयोजन

0
140
आभूषण डिजाइनर तान्या रस्तोगी द्वारा सात दिवसीय आभूषण प्रदर्शनी ‘कर्णफूल 2017’ ब्राइडल ज्वेलरी के शानदार श्रेणियों का लखनऊ मे प्रदर्शन किया गया । ‘कर्णफूल 2017’ में अवधि संस्कृति से प्रेरित, गहनों को यूपी में लॉन्च किया गया तथा देश के विभिन्न हिस्सों में भी भेजा गया ।
लाला जुगल किशोर कि निदेशक तान्या रस्तोगी ने कहा कि “ कर्णफूल एक वार्षिक आयोजन हैं जिसमें हम अपने ग्राहकों के लिए हर साल नए और अलग डिजाइन लेकर आते हैं”।  ब्राइडल ज्वेलरी रेंज के आभूषण पूरे देश में प्रदर्शित हुए है और आभूषण प्रेमियों के बीच काफी लोकप्रिय भी रहा हैं। इस एक्सिबिशन के माध्यम से हम अवधि ज्वेलरी जैसे ’ब्लू मीनाकारी’ जो लुप्त होती जा रही है उसे फिर से पेश किया जा रहा है जो अवधि काल के शिल्प कौशल को दर्शाता है। हमें इस कलेक्शन को अपने मूल शहर लखनऊ में शुरू करने पर गर्व हो रहा हैं।
उन्होंने बताया कि ज्वेलरी के इस कलेक्शन में चांदबाली, विस्तृत चोकर्स, नेकलेस और मल्टीलेयर्ड हार्स, झुमका, पासा व अन्य सभी आभूषण 18-22 कैरट सोने में बनाये गए है। जडाऊ, कुंदन, पोल्की, मीनाकारी और नक्षी जैसी कलात्मकता कलाओं के साथ शानदार गहनों का  कलेक्शन है जो कि अवधि शिल्पकारिता के कौशल को  दर्शाता है।
प्रत्येक डिजाइन चंद्रमा, ड्रॉप, पैसी, फ्लोरल और अन्य प्राकृतिक तत्वों जैसे उदारवादी रूपांकनों से प्रेरित है। विभिन्न आकृतियों और आकारों में पोल्की का सावधानी पूर्वक रख-रखाव किया गया है और अत्यंत रंगीन और उज्ज्वल बहुमूल्य रत्न पन्ना, रूबी, नीलम और मोती भी शामिल हैं, साथ ही साथ अवधी काल के भव्य रचना को दर्शाया गया है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here