खुदाई के दौरान मिली सोने-चांदी से भरी तिजोरी, सीज

0
1107

बिन्दकी-फतेहपुर – ऐतिहासिक नगरी खजुहा में पश्चिमी पाठक के पास राजकुमार गुप्ता पुत्र स्वर्गीय उमाशंकर गुप्ता व मुन्ना गुप्ता पुत्र स्वर्गीय छोटेलाल गुप्ता दोनों लोग परिवारिक है, जो मिठाई की दुकान चलाते ह।ैं दोनों लोगों के दुकान के बीच में कुछ मकान का हिस्सा विवाद के चलते हुए खाली पड़ा है, जो लगभग 25 वर्षों से दोनों लोगों के बीच दीवानी का मुकदमा चलता रहा है। इस समय डीएम के आदेश से रोड चौड़ीकरण का काम जोरों पर चल रहा है। इसी के चलते हुए ग्राम प्रधान प्रतिनिधि राजन गुप्ता ने अपनी पहल से दोनों का निपटारा कराते हुए आधी आधी जगह व आधा-आधा सामान देने को लेकर रजामंदी कर ली।

Advertisement

बताते हैं कि शनिवार को मजदूरों की सहायता से खंडहर को तोड़ रहे थे, तभी जमीन का कुछ हिस्सा खोदने पर एक प्राचीन तिजोरी निकली तिजोरी निकलते ही लोगों का वहां पर तांता लग गया और खजाना निकलने की बात पूरे खजहा में फैल गई। सूचना पर सीओ अभिषेक तिवारी एसडीएम सुशील गोंड कोतवाली प्रभारी अनंत प्रसाद तिवारी मौके पर पहुंचे और तिजोरी को सीज कर दिया। साथ ही पुरातत्व विभाग को सूचित कर बुलाने के लिए कहा कि तिजोरी में कुछ सिक्के चांदी की पायल को देखने के बाद सीज कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि पुरातत्व विभाग की टीम के आने के बाद पूरी तिजोरी को खोला जाएगा और जहां से तिजोऱी बरामद हुई है, वहां पर मशीन के द्वारा जांच की जाएगी। शायद और खजाना तो मौजूद नहीं है। वहीं तिजोरी के बारे में दोनों दुकानदारों से पूछा गया तो उन्होंने कहा हमारे पूर्वजों की अमानत है।

अब PayTM के जरिए भी द एम्पल न्यूज़ की मदद कर सकते हैं. मोबाइल नंबर 9140014727 पर पेटीएम करें.
द एम्पल न्यूज़ डॉट कॉम को छोटी-सी सहयोग राशि देकर इसके संचालन में मदद करें: Rs 200 > Rs 500 > Rs 1000 > Rs 2000 > Rs 5000 > Rs 10000.

Previous articleगूगल लाएगी ’पत्रकारिता एआई’, न्यूजरूम में होगा एआई का प्रयोग
Next articleभारत का विज्ञान अमेरिका-चीन से काफी आगेः राजनाथ सिंह

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here