केजीएमयू प्रशासन ने हड़ताल के बाद की जांच शुरु

0
497

किंग जार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय में लैब कलेक्शन सेंटर पर मेडिकोज व कर्मचारियों की मारपीट के बाद हड़ताल के बाद जांच शुरु कर दी है। मुख्य मंत्री ने हड़ताल के दौरान चार मरीजों की मौत को गंभीरता से लेते हुए चिकित्सा शिक्षा विभाग से जानकारी तलब की है। इसके बाद केजीएमयू प्रशासन की जांच कमेटी ने तेजी से जांच शुरू कर दी है। जांच कमेटी ने आज घटना में शामिल मेडिकोज व कर्मचारियों के बयान दर्ज किये है।

Advertisement

बताते चले कि केजीएमयू में बुधवार को मेडिकोज ने लैब कलेक्शन सेंटर में कर्मचारी को पीटते हुए महिला कर्मचारी के साथ अभद्रता की थी। इसके बाद कर्मचारियों ने बृहस्पतिवार को हड़ताल शुरू कर दी थी। हड़ताल के दौरान कर्मचारियों ने ट्रामा सेंटर में भी काम काज ठप करा दिया था। इससे चार मरीजों की मौत हो गयी थी। इस घटना को सीएम ने गंभीरता से लिया था आैर चिकित्सा शिक्षा विभाग से जानकारी तलब की थी। केजीएमयू प्रशासन ने इस घटना की जांच करने के लिए कमेटी बना दी है। कमेटी ने आज जांच को शुरू करते हुए मेडिकोज व कर्मचारियों के बयान दर्ज किये है।

बताया जाता है कि अगर कर्मचारी ने मेडिकोज का काम नही किया था, तो अन्य साथियों के साथ जाकर मारपीट करने की क्या आवश्यकता थी। इसकी शिकायत बगल में स्थित चिकित्सा अधीक्षक कार्यालय में किया जा सकता है। प्राक्टर, डीन व मुख्य चिकित्सा अधीक्षक से शिकायत किये बगैर ही खुद मारपीट करने पहुंच गये। इसके अलावा कर्मचारियों को आश्वासन दिया गया था कि जांच करके कार्रवाई की जाएगी, लेकिन उन्होंने दूसरे दिन ही हड़ताल करके चिकित्सा व्यवस्था को ठप कराना भी गलत था।

अब PayTM के जरिए भी द एम्पल न्यूज़ की मदद कर सकते हैं. मोबाइल नंबर 9140014727 पर पेटीएम करें.
द एम्पल न्यूज़ डॉट कॉम को छोटी-सी सहयोग राशि देकर इसके संचालन में मदद करें: Rs 200 > Rs 500 > Rs 1000 > Rs 2000 > Rs 5000 > Rs 10000.

Previous articleआक्सीजन हटने से एक शिशु की मौत, तीन की बिगड़ी हालत
Next articleयहां गिर सकती है गाज इन पर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here