केजीएमयू में एसी में शार्ट सर्किट से लगी आग

-डेंटल विभाग में घटना, एक डेंटल चेयर पूरी तरह से क्षतिग्रस्त

0
740

लखनऊ । किंग जार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय (केजीएमयू) के डेंटल विभाग की ओरल मेडिसिन यूनिट के यूजी क्लीनिक में लगी डेंटल चेयर में शुक्रवार को अचानक आग लग गई। क्लीनिक के कमरे में चारों तरफ धुंआ फैल गया। इसके चलते लोगों में हड़कंप मचा गया। कर्मचारियों ने आग पर काबू पाने के लिए पहले सिलेंडर का प्रयोग किया लेकिन आग तेजी से बढ़ती जा रही थी। इस बीच केजीएमयू प्रशासन ने फायर बिग्रेड सूचना दे दी। कुछ देर बाद आग पर काबू पा लिया गया, लेकिन एक डेंटल चेयर बुरी तरह से जल गयी। केजीएमयू प्रशासन ने आग से कोई बड़ा नुकसान होने से इनकार किया है।
केजीएमयू के डेंटल विभाग के पुराने भवन में स्थित यूजी क्लीनिक में डेंटल चेयर पर शुक्रवार सुबह से ही मरीजों को देखा जा रहा था।

Advertisement

दोपहर जब डाक्टर वहां से चले गए तो कर्मचारियों ने देखा कि यूनिट से धुंआ निकल रहा है। आग लगने का कारण एसी में शार्ट सर्किट था। क्लीनिक से धुंआ निकलता देख वहां अफरा-तफरी मच गई। कर्मचारियों ने तत्काल आग पर काबू पाने के लिए क्लीनिक के कमरे में लगे खिड़कियों के शीशे बाहर से तोड़ दिए। कर्मचारियों ने आग बुझाने वाले सिलेंडर से आग पर काबू पाने का प्रयास किया, जिसमें उन्हें कुछ हद तक कामयाबी मिली।

कर्मचारियों ने फायर बिग्रेड को सूचना दी। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया। आग की घटना से डेंटल चेयर पूरी तरह जल कर खाक हो गई थी। कुछ लोग आग का कारण डेंटल चेयर में लगे मोटर में सार्ट सर्किट होना माना जा रहा है। चेयर में लगी मोटर गर्म होने के कारण यह घटना हुई है। ज्यादातर लोग एसी में शार्ट शर्किट बताते हैं।

Previous articleडा. दिव्या मेहरोत्रा सम्मानित
Next article  छः दिन बाद दर्ज किया हत्या का मुकदमा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here