केजीएमयू का यह विभाग तलाश कर रहा अपनी जगह

0
568

लखनऊ । वन मैन आर्मी वाली कहावत किंग जार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय में इस विभाग पर लागू होती है। बुजुर्गो के लिए केन्द्र सरकार के निर्देश पर शुरू किया गया, जिरियाट्रिक मेडिसिन विभाग एक वर्ष बाद भी नहीं बन सका है। केन्द्र सरकार के बजट तीन करोड़ को भी केजीएमयू प्रशासन अभी तक प्रयोग नहीं कर पा रहा है। ऐसे में विभाग की मान्यता खतरे में आ सकती है, परन्तु फिर भी विभाग के इकलैाती फैकल्टी व विभागाध्यक्ष डा. कौसर उस्मान बुजुर्गो का इलाज करने के लिए ओपीडी तो चलाये हुए है।

Advertisement

केन्द्र सरकार ने बुजुर्गो को बेहतर इलाज देने के लिए जीरियाट्रिक मेडिसिन विभाग शुरू करने का निर्देश किंग जार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय को बनाया था। इस विभाग को शुरू करने के लिए पहले चरण में तीन करोड़ रुपये राज्य सरकार को दिये थे। इस विभाग का प्रमुख डा. कौसर उस्मान को बनाया गया है। यह बजट दिये हुए लगभग एक वर्ष हो गया है। विभाग को शुरु करने का मामला केन्द्र में भी उठ चुका है, लेकिन अभी तक यह विभाग अपनी स्थान तक तलाश नहीं कर पाया है। केजीएमयू प्रशासन के ढुलमुल रवैये के चलते इस विभाग को शुरू न करने के कारणों की जानकारी स्वास्थ्य मंत्रालय ने भी मंागी थी।

इसके बाद केजीएमयू प्रशासन हरकत में आया, लेकिन फिर भी बजट नहीं ला पाने से मामला अधर में है। विभाग प्रमुख बनने के बाद डा. कौसर ने बुजुर्गो के इलाज के लिए ओपीडी तो शुरू कर दी, इसमें मरीज भी आने लगे है, लेकिन अभी तक कागजों पर चलने वाले इस विभाग को अपनी जगह तलाश है ताकि मरीजों को भर्ती करने के अलावा फैकल्टी को बढ़ाया जा सके।

अब PayTM के जरिए भी द एम्पल न्यूज़ की मदद कर सकते हैं. मोबाइल नंबर 9140014727 पर पेटीएम करें.
द एम्पल न्यूज़ डॉट कॉम को छोटी-सी सहयोग राशि देकर इसके संचालन में मदद करें: Rs 200 > Rs 500 > Rs 1000 > Rs 2000 > Rs 5000 > Rs 10000.

Previous articleउत्तर भारत में हीमोफीलिया मरीजों का बेस्ट सेंटर…
Next articleब्लड कैंप में 45 लोगों ने किया रक्तदान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here