केजीएमयू देश का चौथा बेस्ट मेडिकल एजुकेशन संस्थान

0
975

लखनऊ। किंग जार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय में एमबीबीएस व बीडीएस 2017-18 सत्र का बुधवार को शुरु हो गया। कुलपति प्रो. एमएलबी भट्ट ने मेडिकोज को केजीएमयू की गौरवशाली परम्परा की जानकारी दी। इसके साथ ही अनुशासन का पाठ पढ़ाते हुए फिजियोलॉजी, एनाटामी की क्लास भी करायी गयी। मेडिकोज से अपील की गयी केजीएमयू प्रशासन रैगिंग को रोकने के लिए सख्त से सख्त कदम उठा रहा है। अगर किसी को किसी प्रकार की दिक्कत या शिकायत हो तो अपने वार्डेन, टीचर से तत्काल शिकायत कर सकते है।

Advertisement

केजीएमयू के कुलपति प्रो. एमएलबी भट्ट ने कहा कि आपका चयन गौरवशाली विश्वविद्यालय में हुआ है। यह आपके लिए गर्व की बात है। उन्होंने कहा कि प्रोफेशनल कोर्सेस की ट्रेनिंग थोड़ी कठिन होती है। आपको अपने शिक्षकों के साथ- साथ अपने निकट के वरिष्ठ छात्रों का भी आदर आैर सम्मान करना होगा। उन्होंने कहा कि इस वर्ष प्रथम वर्ष के मेडिकोज के हास्टल को अलग कर दिया गया है। कुलपति ने मेडिकोज से कहा कि रैगिंग को रोकने के लिए एंटी रैगिंग स्क्वायड कमेटी, प्रोक्टोरियल बोर्ड, डीन मेडिकल व डीन डेंटल से तत्काल शिकायत कर सकते है। डाक्टरों के लिए कोड ऑफ क डंक्ट के अलावा कोड आफ बिहैबियरल पैटर्न बना हुआ है।

इस अवसर पर डीन चिकित्सा संकाय डा. विनीता दास ने कहा कि विश्वविद्यालय का 100 वर्षो से भी अधिक गौरवशाली इतिहास रहा है। यहां के डाक्टरों ने विश्वपटल पर अपनी प्रतिभा की पताका फहरायी है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में यह संस्थान देश में चौथा बेस्ट मेडिकल एजुकेशन संस्थान है। अधिष्ठाता दंत संकाय डा. शादाब मोहम्मद ने कहा कि मेडिकोज को अनुशासित रहना होगा। प्राक्टर डा.आरए एस कुशवाहा ने कहा कि कक्षाओं में सभी की उपस्थिति 85 प्रतिशत अनिवार्य है। कार्यक्रम में कुलसचिव राजेश राय ने मेडिकोज को केजीएमयू परिवार की ओर से बधाई दी।

Previous articleकेजीएमयू देश की सबसे बड़ी वेंटीलेटर यूनिट
Next articleब्रिओ आर्ट कैफ़े  द्वारा “ग्रीन ब्रंच” का आयोजन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here