फिरोजाबाद से लोकसभा चुनाव शिवपाल का लड़ने का ऐलान

0
46

न्यूज – प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल यादव ने फिरोजाबाद लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी है। उन्होंने कहा कि उन्हें अब भाई, भतीजा और परिवार नहीं देखना है बल्कि किसान, छात्रों और व्यापारियों की समस्यायों का निराकरण करना है। वह रविवार को शिकोहाबाद के रामलीला मैदान में आयोजित एक विशाल जनसभा को सम्बोधित कर रहे थे। खुले मंच पर फिरोजाबाद से लोकसभा चुनाव लड़ने की घोषणा करते हुए श्री यादव का एक बार फिर दर्द झलक गया। उन्होंने कहा कि कभी सोचा भी नही था कि नेताजी के रहते परिवार टूट जायेगा। इस दौरान उन्होंने ने रामपुर लोकसभा सीट से संजय सक्सेना और मेरठ से कवियाी अनामिका अंबर को प्रत्याशियों खड़ा करने की घोषणा की।

उन्होंने कहा उनकी अगुवाई में सारे विपक्षी सपा के बैनर तले आने को तैयार थे, लेकिन ऐसा होने नहीं दिया गया। उन्होंने कहा कि अगर सब एक हो जाते तो आज देश की सूरत कुछ और होती। राष्ट्रपति भी सपा का होता और सीएम भी। प्रसपा प्रमुख ने कहा कि हम नेताजी (मुलायम सिंह यादव) के साथ हमेशा थे और रहेंगे। हमने नेताजी को चुनाव लड़ने का प्रस्ताव दिया है। हम उन्हें जिताएंगे।

श्री यादव ने कहा ”हमने कभी सोचा भी नहीं था कि नेता जी के रहते परिवार टूटेगा। मैं कभी किसी पद का लालची नहीं रहा केवल सम्मान चाहने के साथ परिवार को एक रखना चाहता था। “” उन्होंने फिरोजाबाद लोकसभा सीट पर चुनाव लड़ने का ऐलान करते हुये कहा कि मैंने पहले भी कहा था कि एक वोट और एक नोट देना पड़ेगा। ये चुनाव आपको लड़ना पड़ेगा। गठबंधन पर उन्होंने कहा कि समान विचारधारा की पार्टियां मेरे साथ आ जाएं। सेकुलर पार्टियां एक हो जाएं। मैं गठबंधन को तैयार हूं।

श्रीनधि आपको दिया था उसने फीरोजाबाद में घर तो बहुत बड़ा बनाया लेकिन वह जनता के दिल में जगह नहीं बना पाए। उन्होंने प्रसपा की ओर इशारा करते हुये कहा कि यह चाबी आपके नेता (शिवपाल यादव) के पास है। इस मौके पर सपा के बागी विधायक हरिओउम यादव, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष विजय प्रताप यादव उर्फ छोटू, पूर्व विधायक एवं प्रसपा जिलाध्यक्ष अजीम भाई, वरिष्ठ नेता सत्यप्रकाश यादव, नीरज यादव, मंजय यादव, रामनाथ यादव, अनवर सिंह यादव आदि नेता मौजूद रहे। यादव ने कहा कि मैं किसानों के हित की बात करना चाहता हूं। पुरानी पेंशन और छाावृति की बात करना चाहता हूं। इससे पूर्व शिवपाल के बेटे आदित्य यादव ने तंज कसते हुये कहा कि लाल टोपी पहनने से समाजवादी नहीं बनते। जनता की लड़ाई लड़ने वाले ही सच्चे समाजवादी होते हैं। सांसद अक्षय यादव का नाम लिए बगैर आदित्य ने कहा कि पांच साल पहले जो जनप्रतिि

अब PayTM के जरिए भी द एम्पल न्यूज़ की मदद कर सकते हैं. मोबाइल नंबर 9140014727 पर पेटीएम करें.
द एम्पल न्यूज़ डॉट कॉम को छोटी-सी सहयोग राशि देकर इसके संचालन में मदद करें: Rs 200 > Rs 500 > Rs 1000 > Rs 2000 > Rs 5000 > Rs 10000.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here