कल जो बचाने में लगे थे आज मांग रहे जवाब

0
56

संतकबीर नगर स्थित पटेल नर्सिंगहोम में आपरेशन करने के आरोप में फंसे केजीएमयू के डा.मनमीत से मुख्य चिकित्सा अधीक्षक ने मंगलवार को पत्र लिखकर जवाब मांगा है। यह जवाब केजीएमयू के कुलपति प्रो.एमएलबी.भट्ट के निर्देश पर मांगा गया है। जबकि इससे पहले सोमवार को डा.मनमीत पर दूसरे जिले में जाकर निजी अस्पताल में सर्जरी करने की बात सामने आते ही केजीएमयू प्रशासन की तरफ से बयान जारी करते हुए डा.मनमीत पर लगे सभी आरोपों को निराधार बताया गया था।

केजीएमयू प्रशासन द्वारा दिये गये पत्र में मरीज के रिश्तेदारों द्वारा लिखित चिठ्ठी पर जिसमें रिश्तेदारों का अंगूठा भी लगा हुआ था,संलग्न था। जिसके बाद केजीएमयू प्रशासन पर आरोपी चिकित्सक को बचाने का आरोप लगने लगा था। इतना ही नहीं केजीएमयू प्रशासन पर पहले भी प्राइवेट प्रेक्टिस को संरक्षण देने का आरोप लग चुक है।

बताते चले कि बस्ती निवासी बाबूलाल को किडनी में पथरी की समस्या थी,परिजनों ने लाकर केजीएमयू की यूरोलॉजी ओपीडी में दिखाया। ओपीडी में मरीज को देखने के बाद डा. मनमीत ने जांच करायी। जिसमें किडनी में पथरी की पुष्टि हुयी। डा.मनमीत ने आपरेशन करने को कहा। मरीज के बेटे पंकज के मुताबिक डा.मनमीत ने पहले तो मरीज के निवास के बारे में पूंछा, उसके बाद पटेल नर्सिंग होम के बारे में जानकारी देकर आपरेशन की तारीख दे दी। पंकज ने बताया कि 22 जनवरी को मरीज का आपेरशन डा.मनमीत ने संतकबीर नगर स्थित पटेल नर्सिंगहोम में किया। उसके बाद 28 तारीख को छुट्टी दे दी। उस समय मरीज की हालत ठीक थी।

3 फरवरी को मरीज की हालत बिगडऩे पर मरीज को लेकर परिजन नर्सिंगहोम पहुंचे। वहां पर मौजूद लोगों ने डा.मनमीत के दो दिन बाद आने की बात कह वापस कर दिया। दो दिन मरीज को लेकर परिजन एक बार फिर नर्सिंगहोम पहुंचे। वहां पर मौजूद डा.मनमीत ने मरीज को देखने के बाद स्टंट लगाने की बात कह केजीएमयू बुलाया। बीते शनिवार को परिजन मरीज को लेकर केजीएमयू पहुंचे। वहां पर डाक्टर ने मरीज को यूरोलॉजी वार्ड में भर्ती कर लिया,लेकिन रात दो बजे मरीज की हालत बिगड़ गयी। जिसके बाद परिजनों ने रोन चिल्लाना शुरू कर दिया। सुबह 6 बजे मरीज को ट्रामा सेंटर के क्रिटिकल केयर यूनिट में लाकर भर्ती कर दिया गया।

मरीज की हालत में सुधार

क्रिटिकल केयर में भर्ती मरीज बाबूलाल की हालत में सुधार बताया जा रहा है। मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डा. एसएन. शंखवार के मुताबिक पहले से मरीज काफी बेहतर है।


अब PayTM के जरिए भी द एम्पल न्यूज़ की मदद कर सकते हैं. मोबाइल नंबर 9140014727 पर पेटीएम करें.
द एम्पल न्यूज़ डॉट कॉम को छोटी-सी सहयोग राशि देकर इसके संचालन में मदद करें: Rs 200 > Rs 500 > Rs 1000 > Rs 2000 > Rs 5000 > Rs 10000.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here