कड़ी सुरक्षा में खिचड़ी मेला

0
623
Photo Credit: jagranimages.com

डेस्क। गोरखपुर स्थित नाथ सम्प्रदाय के प्रसिद्ध गोरखनाथ मंदिर में चल रहे खिचड़ी मेला की कड़ी सुरक्षा में चल रहा है। यहां सुरक्षा में उत्तर प्रदेश पुलिस के आतंकवाद निरोधी दस्ते (एटीएस) के पचास कमांडो को मंदिर की सुरक्षा के लिए तैनात किया गया है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एस ए पकंज का दावा है कि एटीएस दस्ते ने मंदिर पहुंचकर आंतरिक और बाहरी सुरक्षा परखने के लिए मुख्य मंदिर, मुख्यमंाी आवास, गोशाला, धर्मशाला, मेला के अलावा प्रवेश तथा निकास द्वार का भ्रमण कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया।

Advertisement

उन्होंने बताया कि अत्याधुनिक असलहों एवं संसाधनों से लैस कमांडो मुख्य मंदिर के अलाव मुख्यमंाी के आवास के आस पास तैनात भी रहे। संवेदनशील चिन्हित किये गये स्थानों पर भी पैरामिलिट्री के साथ एटीएस कमांडो भी तैनात रहे।
खिचड़ी मेला की सुरक्षा में पिछली बार भी एटीएस कमांडो को लगाया गया था लेकिन इस बार की संवेदनशीलता को लेकर मुस्तैदी कुछ ज्यादा रही। गोरखनाथ मंदिर में सोमवार को श्रद्धालुओं की काफी भीड़ उमड़ी। कड़ी व चाक चौबंद सुरक्षा-व्यवस्था के कारण किसी को कोई परेशानी नहीं हुयी। चेकिंग के बाद ही लाइन में लगकर लोगों ने शिवावतारी गुरू गोरखनाथ को खिचड़ी चढ़ाई। इस मेले में दूर दूर से लोग खिचड़ी चढ़ाने के लिए आते है।

Previous articleएनएमसी विधेयक के विरोध यहां भी
Next articleविवेकानन्द पॉलीक्लीनिक व आयुर्विज्ञान संस्थान को मिली एनएबीएच की मान्यता

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here