इस गलती से हो गयी मरीज की मौत, हंगामा

0
1014

लखनऊ । एनेक्सी के समीप के निजी अस्पताल में शनिवार सुबह गलत इंजेक्शन लगाने से महिला मरीज की मौत हो गई। नाराज परिजनों ने अस्पताल संचालक के बेटे पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए जमकर बवाल मचाया। उनका आरोप है कि डॉक्टर न होने बाद भी संचालक के बेटे ने इलाज किया, जो कि मौत का कारण बन गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने परिजनों को कार्रवाई का आश्वासन देते हुए शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

Advertisement

बताते चले कि उन्नाव निवासी महिला मरीज को शुक्रवार रात पैरालिसिस का अटैक पड़ा था। परिजनों ने एनेक्सी के बगल में स्थित निजी अस्पताल में भर्ती कराया। आरोप है कि अस्पताल संचालक डाक्टर ने खुद इलाज न करके अपने बेटे से मरीज का इलाज कराया। जो डॉक्टर नहीं है आैर प्रबधंन का काम देखता है। परिजनों का कहना है कि गलत इंजेक्शन लगते ही मरीज की हालत गंभीर हो गई। हालत बिगड़ने पर दूसरे अस्पताल मरीज को रेफर कर दिया गया, पर परिजनों ने हालत गंभीर बताकर इलाज करने को कहा आैर विशेषज्ञ डाक्टर बुलाने के लिए कहा।

गलत इलाज मिलने शनिवार सुबह महिला मरीज की मौत हो गई। परिजनों ने गलत इंजेक्शन लगाने का आरोप लगाते हुए अस्पताल परिसर में जमकर हंगामा किया। मामले की सूचना पाकर पुलिस पहुंच गई। पुलिस ने कड़ी कार्रवाई का आश्वासन देकर शांत कराया।
पुलिस के मुताबिक मरीज की मौत पर परिजन की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। उधर अस्पताल प्रशासदन का तर्क है कि जब परिजन मरीज को लेकर अस्पताल पहुंचे थे। उसकी हालत गंभीर थी। उन्हें दूसरी जगह रेफर को कहा गया मगर परिजन इसी अस्पताल में उपचार कराने को कह रहे थे। वहीं अपने पुत्र पर लग रहे आरोप को भी निराधार बताया है।

Previous articleइस थेरेपी से कैंसर का सटीक इलाज
Next articleविधायक पर सीएमओ को बंधक बनाने का आरोप

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here