इंडियन आइडल का 10वां सीज़न आया है ‘मौसम म्युज़िक का’

0
718

लखनऊ – मानसून के आने के साथ ही सोनी एंटरटेंमेंट टेलीवीजन पर इंडियन आइडल के एक नए चैप्टर # मौसम म्यूजिक का” का आरम्भ हो रहा है। यह प्रतिष्ठित शो एक ऐसे प्लेटफोर्म का नाम है जिसने गायन के क्षेत्र में कई प्रतिभाओं के लिए रास्ता बनाया है। इस साल अपने 10 वें सीज़न में, इंडियन आइडल केवल सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन का वादा कर रहा है, जो अपनी प्रभावशाली प्रतिभा और प्रेरक कहानियों के साथ संगीत को श्रेष्ठतम स्तर पर ले जाएगा। इस सीज़न में जज के रूप में नामी सिंगर और संगीतकार विशाल डडलानी, लोकप्रिय सिंगर और यूथ आइकन नेहा कक्कड़ और वरिष्ठ गायक और संगीतकार अनु मलिक है, जबकि इस शो के मेज़बान है हर दिल अज़ीज़ मनीष पॉल!

Advertisement

नवाबों के शहर लखनऊ ने अपनी समृद्ध और सांस्कृतिक विरासत को सम्हाल कर रखा हुआ है, और नवाबों के इस शहर ने आज अनु मलिक के साथ इंडियन आइडल के तीन प्रतिभागियों का स्वागत किया। अनु ने इन तीन प्रतिभागियों को लखनऊ की सभी संगीत प्रतिभाओं की एक झलक देने के लिए चुना है, जो वे इस साल इंडियन आइडल में उम्मीद कर रहे हैं। जहां 19 साल के प्रतिभागी सलमान अली की आवाज़ ने उसकी उम्र को झुठला दिया। उसने अपनी आवाज़ से सभी सीमाओं को पार किया और हर किसी को अपनी आवाज़ से चकित कर दिया, कृष्णाकाली साहा ने बताया कि एक प्रतिभाशाली आवाज़ रूप रंग से अलग होती है और अंकुश भारद्वाज ने हर किसी को न केवल संगीत के प्रति अपने समर्पण से चकित किया बल्कि उसे केरटोकोनस जैसी बीमारी से उबरने में मदद की जो उसके देखने की क्षमता को प्रभावित कर रही है।

देश के 12 शहरों में भारी संख्या में भागीदारी के साथ कठोर ऑडिशन के बाद यह शो उद्योग में प्रतिभा के साथ एक नया बेंचमार्क स्थापित करने के लिए तैयार है। इतनी विशाल संख्याओं से चुने गए प्रतिभागियों को कॉलिंग राउंड से गुजरना होगा जिसके माध्यम से जज प्रतिभागियों को फ़िल्टर करेंगे। थिएटर राउंड में ये सभी प्रतिभागी शीर्ष 12 में जगह बनाने के लिए कोशिश करेंगे। शीर्ष 12 के बीच प्रतिस्पर्धा और तेज होगी जिसमें दर्शक और जज दोनों ही अपने मनपसन्द कंटेस्टेंट के साथ हर सप्ताह रूटिंग और वोटिंग करेंगे जब तक नया इंडियन आइडल न चुन लिया जाए।

प्रतिभागियों को तैयार करने और सलाह देने का बड़ा कार्य तीन स्थापित जजों के कंधों पर है।  नेहा कक्कड़ एक प्रतिभागी के रूप में भारतीय आइडल यात्रा का हिस्सा रही हैं और जज के रूप में अब जब वे सलाह दे रही हैं, तो यह उन्हें एक पूर्णता की तरफ ले जा रहा है। दूसरी तरफ, कोई बकवास न झेलने वाले विशाल डडलानी को प्रतिभागियों से केवल बेस्ट ही चाहिए और कुछ उन्हें बर्दाश्त नहीं है। और अंत में लेकिन सबसे प्रभावी ‘ए-न्यू मलिक’, यानी, अनु मलिक प्रतिभागियों के साथ सही सुर और तार की सलाह देंगे और उनके गाने के मूल क्षेत्र में उनकी मदद करेंगे।

फ्रीमेन्टल मीडिया द्वारा निर्मित, जजों के बीच मजेदार केमिस्ट्री और प्रतिभागियों के साथ उनके संवाद के खास तरीके इंडियन आइडल को भारतीय टेलीवीजन पर एक शानदार एंटरटेनर बनाएगा. आइये इन तीनों के साथ इस सुरीले सफ़र पर चलें, जो भारत के नए इंडियन आइडल को आपने सामने प्रस्तुत करेगा। संगीत के इस सफर पर चलें हर शनिवार और रविवार रात 8 बजे केवल सोनी एंटरटेंमेंट टेलीवीजन पर.

टिप्पणियाँ:

अनु मलिक, न्यायाधीश, ‘इंडियन आइडल’ सत्र 10 “यह शो मेरे लिए बहुत ख़ास है क्योंकि मैं इस शो से मैं बहुत लम्बे समय से जुड़ा हुआ हूँ, जब भी मैं इंडियन आइडल के साथ जुड़ा हूँ, तो मैं हमेशा ही अपनी बात रखने में आगे रहा हूँ, क्योंकि मुझे लगता है कि इसमें भाग लेने वाले संगीत के प्रति जुनूनी होते हैं. मुझे उम्मीद है कि इस सीज़न में भी हमें बहुत ही शानदार गायक मिलेंगे. लखनऊ सांस्कृतिक रूप से समृद्ध शहर है और मैं इस शहर के दिल में संगीत का अनुभव कर सकता हूँ। ”

अब PayTM के जरिए भी द एम्पल न्यूज़ की मदद कर सकते हैं. मोबाइल नंबर 9140014727 पर पेटीएम करें.
द एम्पल न्यूज़ डॉट कॉम को छोटी-सी सहयोग राशि देकर इसके संचालन में मदद करें: Rs 200 > Rs 500 > Rs 1000 > Rs 2000 > Rs 5000 > Rs 10000.

Previous articleपीजीआई में यहां छापा
Next articleबढ़ रही हार्ट की बीमारियां…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here