लखनऊ के SIPS, चरक पैथोलॉजी सहित प्रदेश के निजी अस्पतालों में इनकम टैक्स की छापा

0
728

लखनऊ। इनकम टैक्स विभाग में आज सुबह प्रदेश के कई बड़े डॉक्टरों और निजी अस्पतालों पर छापे डालना शुरू कर दिए। इनकम टैक्स के छापे में लखनऊ के चरक पैथोलॉजी और सिप्स हॉस्पिटल भी शामिल है। बताया जाता है कि चरक पैथोलॉजी में छापा डालने गई टीम के साथ अधिकारियों ने अभद्र व्यवहार किया और उन्हें रोकने की कोशिश की। इनकम टैक्स की अचानक छापा मरने की कार्रवाई के बाद निजी अस्पतालों और बड़े डॉक्टरों में हड़कंप मच गया है। सभी छापा डालने की कार्रवाई की जानकारी एक दूसरे से लेते रहे। बताया जाता है कि बड़े डॉक्टरों और निजी अस्पतालों व पैथोलॉजी में खातो में हरी फेरी और कई गंभीर गड़बड़ियों की शिकायत मिल रही थी।

यहां पर मरीजों की बिलिंग में भी हेरा फेरी किए जाने की शिकायत मिल रही थी। बताया जाता है कि चरक हॉस्पिटल के डॉ रतन कुमार के अन्य प्रतिष्ठानों पर भी छापा डाला जा सकता है। सिप्स हॉस्पिटल स्वास्थ्य विभाग के पूर्व बड़े अधिकारी महेश चंद्र शर्मा का है। हापुड़ में जीएस मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल के अंकित शर्मा के यहां छापा मारने की कार्रवाई चल रही है। नोएडा में डॉ गुलाब गुप्ता और डॉ राजीव मोहंती यह दोनों नियो हॉस्पिटल के है। मेरठ में न्यूरो फिजिशियन डॉक्टर भूपेंद्र शर्मा के यहां छापेमारी चल रही है।

मुरादाबाद में जेपीएमसी हॉस्पिटल एंड पैथ लैब के डॉक्टर प्रेम कुमार खन्ना इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की छापेमारी चल रही है। इन सभी जगह छापेमारी के दौरान इनकम टैक्स डिपार्टमेंट सभी अकाउंट और बिलिंग और इससे जुड़े अन्य दस्तावेजों को छानबीन करने में जुटी हुई है। बताया जाता है इस छापेमारी के दौरान इन लोगों के यहां कई ऐसे दस्तावेज भी मिले हैं जिन्हें इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने अपने कब्जे में ले लिया है । फिलहाल इनकम टैक्स विभाग की छापेमारी की सूचना मिलते ही प्रदेश के बड़े और चर्चित डॉक्टरों ने छापेमारी की कार्यवाही की जानकारी लेते दिखे।

अब PayTM के जरिए भी द एम्पल न्यूज़ की मदद कर सकते हैं. मोबाइल नंबर 9140014727 पर पेटीएम करें.
द एम्पल न्यूज़ डॉट कॉम को छोटी-सी सहयोग राशि देकर इसके संचालन में मदद करें: Rs 200 > Rs 500 > Rs 1000 > Rs 2000 > Rs 5000 > Rs 10000.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here