इलाज में लगा लापरवाही का आरोप, मौत पर बवाल

0
548

लखनऊ। किंग जार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय स्थित मेडिसिन विभाग के गांधी वार्ड में भर्ती महिला मरीज की मौत पर परिजनों ने लापरवाही का आरोप लगाते हुए जमकर बवाल किया। इस बवाल से काफी देर तक कामकाज ठप रहा। सुरक्षा गार्डों और अन्य तीमारदारों के बीच-बचाव के बाद ही वह लोग शव लेकर वापस गए। मृतका के भाई ने आरोप लगाया कि रविवार की सुबह चार बजे इंजेक्शन लगाने के बाद अचानक तबियत बिगड़ी और दस मिनट के अंदर मौत हो गई।
मलिहाबाद निवासी छायादेवी (35) के सिर में दर्द था, जिसके कारण उसे सूजन और बुखार की शिकायत बनी थी। परिजनों का कहना है कि शुक्रवार की शाम को तबियत बिगड़ने पर ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया। यहां कुछ देर इलाज करने के बाद गांधी वार्ड में भर्ती कर दिया गया। इलाज के बाद भी खांसी और सांस लेने की समस्या भी बढ़ गई।

Advertisement

जिसके बाद शनिवार की सुबह इमरजेंसी में ऑक्सीजन लगाकर इलाज किया गया। परिजनों का कहना है कि मरीज को दो यूनिट ब्लड भी दिया गया था। सुबह सीनियर डॉक्टर राउंड पर आए तो उन्हें इलाज सही लगा और स्टॉफ को फटकार भी लगाई, साथ ही विडियो भी बनाकर लेकर गए। इसके बाद शाम तक स्थिति सामान्य रही। शनिवार शाम करीब 7.30 बजे फिर से दो यूनिट ब्लड मांगा गया। करीब एक घंटे बाद ब्लड दिया तो चढ़ाया नहीं गया। रात करीब 11.45 बजे सीने में दर्द उठा तो नर्स ने वीगो में कोई इंजेक्शन लगाया, लेकिन राहत नहीं मिली। रात किसी तरह बीती लेकिन सुबह करीब 3.30 बजे तक दर्द कम नहीं हो पर एक और इंजेक्शन लगाया गया, इसके बाद तबियत तेजी से बिगड़ती गयी। इस दौरान मदद के लिए नर्स और अन्य स्टॉफ से इलाज करने की मदद मांगी गयी, लेकिन नहीं आया,करीब दस मिनट बाद मरीज ने दम तोड़ दिया।

परिजनों ने इलाज की फाइल मांगी तो देने में आनाकानी करने लगे। कोई सुन ही नहीं रहा था, इसके बाद काफी देर तक परिजनों बवाल करना शुरू कर दिया, तब जाकर हमारी फाइल दी गई। सुरक्षा गार्डों और अन्य तीमारदारों ने मामले को शांत कराया। इस बारे में केजीएमयू के प्रवक्ता का तर्क है कि घटना की कोई लिखित शिकायत अभी नहीं आई है। फिर भी पूछताछ की जाएगी।

अब PayTM के जरिए भी द एम्पल न्यूज़ की मदद कर सकते हैं. मोबाइल नंबर 9140014727 पर पेटीएम करें.
द एम्पल न्यूज़ डॉट कॉम को छोटी-सी सहयोग राशि देकर इसके संचालन में मदद करें: Rs 200 > Rs 500 > Rs 1000 > Rs 2000 > Rs 5000 > Rs 10000.

Previous articleइस चर्चित अभिनेता की पत्नी को ब्रेस्ट कैंसर
Next articleअब क्षेत्रीय ग्रामीण बैंकों का एकीकरण होगा !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here