डायरिया से मौत

0
61

न्यूज डेस्क – प्रदेश में संक्रामक रोग पांव पसारने लगा है। शहरों में मच्छर व जलजनित रोग बढ़ रहा है। प्रदेश के देवरिया के मदनपुर क्षेत्र में डायरिया से चार दिनों में सगे भाई-बहन की मृत्यु हो गई । इसके अलावा डायरिया से पीड़ित लगभग आधा दर्जन से ज्यादा मरीज है। इन सभी का इलाज रूद्रपुर स्वास्थ्य केन्द्र में चल रहा है। सीएमओ डा. धीरेन्द्र कुमार ने यहां बताया कि मदनपुर गांव के बनकट टोले का निवासी राजन राजभर बहुत ही गरीब है और वह परिवार के साथ रहता है। उन्होंने बताया कि इस परिवार के लोग कई दिनों से खिचड़ी खा रहे थे।

जिस कारण राजन का बेटा अजीत(7) बीमार था और उल्टी-दस्त की शिकायत होने पर उसे बुधवार को रुद्रपुर स्वास्थ्य केन्द्र पर लाया गया जहां से प्राथमिक उपचार के बाद गंभीर हालत को देख जिला अस्पताल रेफर कर दिया। रास्ते में ही उसकी मृत्यु हो गई। शनिवार की रात को राजन राजभर की बेटी ज्योति (10) को भी उल्टी-दस्त होने लगी और उसकी रविवार सुबह मृत्यु हो गई।

जिलाधिकारी के निर्देश पर खुद डाक्टरों की टीम लेकर वहां गया हूं और गांव में क्लोरिन की गोली के साथ अन्य दवाओं का वितरण करा कर जिलाधिकारी को अपना रिपोर्ट दे रहा हूं। सूत्रों के अनुसार ने गांव में डायरिया के चलते के सचिन राजन, फूलमती पत्नी तीरथ, आरती पत्नी कमलेश, नंदनी पत्नी राजन, अमोली, कमलेश, गुलाब पुर तीरथ को एम्बुलेंस से सीएचसी रुद्रपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पर भर्ती कराया है।

अब PayTM के जरिए भी द एम्पल न्यूज़ की मदद कर सकते हैं. मोबाइल नंबर 9140014727 पर पेटीएम करें.
द एम्पल न्यूज़ डॉट कॉम को छोटी-सी सहयोग राशि देकर इसके संचालन में मदद करें: Rs 200 > Rs 500 > Rs 1000 > Rs 2000 > Rs 5000 > Rs 10000.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here