धरने पर लग रही मेहंदी, यहीं मनेगा करवा चौथ

0
698

लखनऊ. स्थाई पदों पर तैनाती मांग को लेकर शनिवार को विधानसभा के समीप लाठीचार्ज में घायल एएनएम और उनके साथी पूरी तरह आंदोलन तैयारी कर चुकी है. पूरी रात परिवार कल्याण महानिदेशालय  के परिसर में डेरा जमाए हजारों की संख्या में ANM बिना मांग पूरे हुए और उनके एसोसिएशन के पदाधिकारियों की रिहाई के बाद ही आगे की बात सोचने चेतावनी दे दी है. मिशन इंद्रधनुष कार्यक्रम में जाने की घोषणा के बाद सभी को महानिदेशालय से बाहर निकलने नहीं दिया गया.

पुलिस के पहरे में बैठी ANM मैं अब आगे की रणनीति बनानी शुरू कर दी है. फिलहाल आज करवा चौथ का व्रत होने के कारण  ज्यादातर ए एन एम भूखी प्यासी थी लेकिन उनमें उत्साह की कमी नहीं थी धरने पर ही एक दूसरे के हाथों पर मेहंदी लगाई जा रही थी तो बाकी बाजार से सामान खरीदने गई हुई थी, उन्होंने बताया अब कुछ भी हो जाए हम बिना मांग पूरी हुए यहां से नहीं जाएंगे और शाम को करवा चौथ की पूजा भी सामूहिक रूप से की जाएगी उसके बाद आगे की आंदोलन शुरू होगा.

 

धरने पर बैठी एएनएम ने बताया उनके एसोसिएशन की अध्यक्ष पिंकी सरकार महामंत्री रूबी यादव रीना कश्यप अर्चना राय सहित अन्य पदाधिकारी जेल में बंद है, उनको रिहा कराना भी उनकी प्राथमिकता में आता है, सभी ने एक स्वर में बताया लाठीचार्ज के दौरान उनके साथ बहुत अभद्रता की गई. काफी महिलाओं के कपड़े भी फट गए और बुरी तरह चोटिल भी हुई है, इनमें एक गर्भवती ANM के पेट में चोट आई है प्रतिभा के रीड की हड्डी मैं तो अंशु कां टूट गया है, फिलहाल पुलिस के पहरे में सभी ANM एकजुट होकर करवा चौथ की तैयारी कर रही है उनका कहना है उनकी मांगे स्थाई करने के साथ ही परिवार कल्याण में संविदा एएनएम को स्थाई ANM के समान वेतन भत्ते की मांग है और सुप्रीम कोर्ट के निर्देशानुसार समान कार्य समान वेतन नियुक्ति के समय से भुगतान किया जाए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here