बदलते मौसम में जुकाम-खांसी व बुखार का हमला

0
54

लखनऊ – बदलते मौसम में ठंड की वजह से लोगों को जुकाम, खांसी व बुखार जकड़ रहा है। लोगों की संख्या इस समय अस्पताल में तेजी से बढ़ी है। इससे डॉक्टरों के क्लीनिक भी भर गए हैं। रात के समय गला सूखता है। ठंडा पानी पीने वालों को बीमारी जल्द चपेट में लेती है इसलिए इससे बचें। ठंड के बाद मौसम में लगातार आ रहे उतार चढ़ाव का असर लोगों पर पड़ा है। सर्दी, जुकाम व बुखार के रोगियों की संख्या बढ़ रही है। अस्पताल में वैसे तो मरीज प्रतिदिन देख जा रहे थे लेकिन अब मरीजों की संख्या काफी इजाफा हो गया है।

ठंडा पानी पीने से बचें –

सुबह से डाक्टरों को दिखाने के लिए अस्पताल में भीड़ एकत्रित हो रही है। अधिकांश मरीज सर्दी व जुकाम से पीड़ित होते हैं। दिन भर चिकित्सकों के कक्ष के सामने मरीजों की लाइन लगी रहती है। हालांकि इन रोगियों की रक्त जांच भी कराई जाती है पर कोई खास बीमारी नहीं निकल रही। डाक्टरों का कहना है कि मौसम परिवर्तन की वजह से जुकाम, खांसी ने हमला बोल दिया है। रात के समय गला सूखता है। ठंडा पानी पीने वालों को बीमारी जल्द चपेट में लेती है इसलिए इससे बचें।

अब PayTM के जरिए भी द एम्पल न्यूज़ की मदद कर सकते हैं. मोबाइल नंबर 9140014727 पर पेटीएम करें.
द एम्पल न्यूज़ डॉट कॉम को छोटी-सी सहयोग राशि देकर इसके संचालन में मदद करें: Rs 200 > Rs 500 > Rs 1000 > Rs 2000 > Rs 5000 > Rs 10000.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here