कैशियर हत्याकांड का खुलासा, एक आरोपी गिरफ्तार

0
114

लखनऊ – लखनऊ पुलिस ने बीती 29 अक्टूबर को विभूतिखंड थाना क्षेत्र में हुई कैशियर श्याम सिहं हत्या व लूटकांड का खुलासा करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। फैजाबाद रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार किया गया आरोपी खुद को बावरिया गिरोह का सदस्य बता रहा है। पुलिस इस लूट व हत्याकांड में फरार तीन अन्य आरोपियों की तलाश में जुटी है।
गौरतलब है कि विभूतिखंड क्षेत्र निवासी गैस एजेंसी के कैशियर श्याम सिंह की 29 अक्टूबर की सुबह बाइक सवार बदमाशों ने उस वक्त गोली कर हत्या कर दी जब वह 10 लाख रुपए लेकर बैंक में जमा कराने जा रहे थे। बदमाश रुपयों से भरा बैग लेकर फरार हो गए थे।

इस मामले का आज खुलासा करते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी ने प्रेस वार्ता में बताया कि सर्विंलास और जांच के आधार पर लखनऊ पुलिस ने आज सुबह 11ः20 बजे फैजाबाद के रेलवे स्टेशन ने इस लूट व हत्याकांड में शामिल आरोपी सतवीर सिंह निवासी गुरूग्राम हरियाणा को गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि वारदात में शामिल तीन बदमाश अन्नू उर्फ अनूप, सोनू और सुन्दर निवासगण जिला अलवर राजस्थान भी शामिल थे, जिनकी तलाश की जा रही है।

एसएसपी ने बताया कि आरोपी सतवीर खुद को बावरिया गिरोह का सदस्य बताता है, जिसका सरगना सुन्दर है। गिरोह पर फैजाबाद में कई मुकदमें दर्ज है। एसएसपी ने बताया कि कैशियर से लूट की योजना अलवर में बनाई गई थी और उसके बाद कई दिनों तक श्याम सिंह की रेकी की गई। एसएसपी ने बताया कि सतवीर इतना शातिर है कि लोगों के शक से बचने के लिए वह लाज में अपने पड़ोसी के बच्चे के साथ रूकता था। कैशियर की रेकी करने के लिए वह कई बार अयोध्या से लखनऊ आया और अलग-अलग होटल व लाज में रूका था।

एसएसपी ने बताया कि आरोपी लूट की वारदात को अंजाम देने के बाद वह हरिद्वार होते हुए अलवार भाग गया, वहीं दो दिन बाद अन्य तीनों साथी भी एकत्र हुए और पैसों का बंटवारा किया गया। एसएसपी ने बताया कि गैंग के कुछ लोग बीती चार को फिर से फैजाबाद रेकी करने आए थे, उनके साथ सतवीर भी आया था। जिसे आज गिरफ्तार किया गया। आरोपी के पास से लूट के एक लाख 53 हजार रुपए, तंमचा, मोबाइन और वारदात में प्रयुक्त कपड़े बरामद हुए हैं।

अब PayTM के जरिए भी द एम्पल न्यूज़ की मदद कर सकते हैं. मोबाइल नंबर 9140014727 पर पेटीएम करें.
द एम्पल न्यूज़ डॉट कॉम को छोटी-सी सहयोग राशि देकर इसके संचालन में मदद करें: Rs 200 > Rs 500 > Rs 1000 > Rs 2000 > Rs 5000 > Rs 10000.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here