ट्रामा सेंटर : बिना पास दिन में इतनी बार अंदर जाएंगे तीमारदार

0
43

लखनऊ । किंग जार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय के ट्रॉमा सेंटर में अब तीमारदारों को मरीज से मिलने के लिए नयी व्यवस्था कर दी गयी है। यहां पर अब मरीज से तीन पालियों में ही तीमारदार मिल पाएंगे। अन्य समय मरीज से मिलने जाने के लिए सुरक्षा गार्ड को पास दिखाना आवश्यक होगा। यह निर्णय बृहस्पतिवार को हुई बैठक में लिए गए।

बताते चले कि केजीएमयू ट्रॉमा प्रभारी डॉ. संदीप तिवारी ने बुधवार को बिना पास किसी भी तीमारदार की एंट्री पर रोक लगा दी थी। इसका तीमारदारों ने विरोध करना शुरू कर दिया था, कि उनके गंभीर मरीज को सामान व दवा देने में दिक्कत होती है। इसके अलावा गेट पर तीमारदारों से गार्ड अभद्रता करते थे। इसको प्रमुख ट्रामा सेंटर डा. तिवारी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए बैठक की। बैठक में तीमारदारों की समस्याओं को चर्चा की गयी। इसके बाद निर्णय लिया गया कि तीन पाली में बिना पास के तीमारदार मरीज से बेरोक- टोक मिल सकेंगे।

नयी समय सारिणी के अनुसार सुबह सात से आठ बजे, दोपहर 12:30 से दो बजे तथा शाम चार से छह बजे तक बिना पास ही तीमारदार मरीज से मिलने जा सकेंगे। इसके बाद सख्ती से पास सिस्टम को लागू किया जाएगा। ट्रॉमा प्रभारी डॉ. संदीप तिवारी ने बताया कि मरीजों के हित में यह निर्णय लिया गया है ताकि उन्हें संक्रमण से बचाया जा सके। इसके अलावा काफी संख्या में लोग गलत परिचय देकर अंदर प्रवेश कर जाते है। ऐसे में उन्हें रोकना भी आवश्यक है। इन सब के लिए सुरक्षा गार्ड व अन्य अधिकारियों से वार्ता करके उन्हंे व्यवहार कुशल बनने के लिए क हा गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here