बिना बिस्तर के करते है इलाज, लौटा दे तो कौन करेगा इलाज

0
652

लखनऊ। किंग जार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. एमएलबी भट्ट ने इलाज के दौरान मारपीट, लापरवाही का आरोप के अलावा हंगामा किये जाने पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि यहां पर मरीज अंतिम चरण में आता है, इसके बाद कही आैर ले जाने की स्थिति में नहीं होता है। फिर भी हमारे डाक्टर इलाज करते है आैर कोशिश करते है कि मरीज बच जाए। हम किसी भी स्थित में आये मरीज को रिफ्यूज नहीं कर सकते है। अगर हम रिफ्यूज कर दे तो मरीज कहां जाएगा। पीजीआई, लोहिया संस्थान के अपने अलग मानक है वहां पर भर्ती करने से ही मना कर देते है।

Advertisement

कुलपति ने कहा कि अगर मरीज समय पर इलाज कराने आये तो बेहतर इलाज के साथ सुधार की संभावना रहती है। स्थानीय स्तर के अस्पताल में प्राथमिक इलाज किया जाए आैर कुछ सुधार होने पर रेफर किया जाए तो मरीजों की वेंटिग नही होगी। वहां से मरीज को रेफर किया जाता है आैर मरीज के तीमारदार यहां पर तत्काल इलाज चाहता है। मौत होने पर डाक्टर व रेजीडेंट को इलाज में लापरवाही का आरोप लगाता है। जब कि हम कुछ स्थानों पर एक बिस्तर पर तीन मरीजों को भर्ती करके इलाज दिया जाता है। यहां पर बिना एमसीआई के संस्तुति के बिस्तरों की संख्या भी नहीं बढ़ायी जा सकती है।

अब PayTM के जरिए भी द एम्पल न्यूज़ की मदद कर सकते हैं. मोबाइल नंबर 9140014727 पर पेटीएम करें.
द एम्पल न्यूज़ डॉट कॉम को छोटी-सी सहयोग राशि देकर इसके संचालन में मदद करें: Rs 200 > Rs 500 > Rs 1000 > Rs 2000 > Rs 5000 > Rs 10000.

Previous articleनये वर्ष में लिवर, किडनी प्रत्यारोपण व मिल्क बैंक शुरू होगा केजीएमयू में
Next articleMMBS पाठ्यक्रम में कम्युनिकेशन स्किल्स मेडिकोज

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here