बिखरी फाइलें और गंदगी देख नाराज हो गए स्वास्थ्य मंत्री

0
1862

लखनऊ. स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह आज स्वास्थ्य निदेशालय में समीक्षा बैठक के बाद अचानक 4d2 यानी कि जहां पर पैरामेडिकल स्टाफ का विभाग है .वहां पर निरीक्षण करने पहुंच गए. अचानक पहुंचे मंत्री ने विभाग में काम कर रहे बाबुओं के साथ बैठकर कंप्यूटर पर काम करने की जानकारी ली और कहां क्या होता है उसकी व्यवस्था देखी. कर्मचारियों से सीधे रूबरू हो रहे मंत्री को देख कर कई लोग तो अपनी टेबल से फाइलों को दाएं बाएं करने लगे. स्वास्थ्य मंत्री ने बड़े ही इत्मीनान से अलग अलग लोगों से बातचीत की और जानकारी ली. इस दौरान स्वास्थ्य मंत्री ने स्वच्छता अभियान के तहत जगह जगह गंदगी देखकर लताड़ भी लगा दी.

Advertisement

विभाग का निरीक्षण के दौरान जगह जगह गंदगी और रिकॉर्ड रूम में फाइलों के ढेर देखकर स्वास्थ्य मंत्री ने निर्देश दिया है सभी आंकड़े और सभी रिकॉर्ड अगर कंप्यूटराइज्ड किए जाएं तो काम और आसान हो जाएगा . बताते चलें यह वह विभाग हैं जहां से पूरे प्रदेश के पैरामेडिकल स्टाफ फार्मासिस्ट लैब टेक्नीशियन सहित अन्य कर्मचारियों की जानकारी होती है. कर्मचारियों का कहना है स्वास्थ्य मंत्री जी पूरे प्रदेश में कर्मचारियों का तबादला करना चाहते हैं और सभी एकजुट होकर इसका विरोध कर रहे हैं. मेडिकल स्टाफ व कर्मचारियों का कहना है कि स्कूल खुल गए हैं.

ऐसे में अगर तबादला होता है तो पूरा परिवार डिस्टर्ब हो जाएगा. तबादले की जानकारी मिलते ही सभी पैरामेडिकल स्टाफ ने एकजुट होकर आंदोलन की चेतावनी दे रखी है ऐसे में अभी तक तबादले की कोई लिस्ट जारी नहीं हो पाई है. इस कशमकश के बीच आज अचानक स्वास्थ्य मंत्री का विभाग का निरीक्षण करने से सभी में हड़कंप मच गया है. फिलहाल विभाग के निरीक्षण के बाद स्वच्छता को लेकर लगाई गई फटकार से अधिकारियों के होश उड़ गए हैं.

अब PayTM के जरिए भी द एम्पल न्यूज़ की मदद कर सकते हैं. मोबाइल नंबर 9140014727 पर पेटीएम करें.
द एम्पल न्यूज़ डॉट कॉम को छोटी-सी सहयोग राशि देकर इसके संचालन में मदद करें: Rs 200 > Rs 500 > Rs 1000 > Rs 2000 > Rs 5000 > Rs 10000.

Previous articleइसको खाने से पा सकते है लम्बी उम्र
Next article108 एम्बुलेंस कर्मचारियों को मिला प्रशिक्षण

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here