भारी बारिश की चेतावनी: कल कक्षा 12 तक सभी स्कूल बंद

0
49

लखनऊ। भारी बारिश की आशंका को देखते हुए लखनऊ जिलाधिकारी ने मंगलवार कक्षा बारह तक के सभी बोर्ड के स्कूलों को बंद करने के निर्देश दे दिये है। यह भी चेतावनी दी गयी है कि अगर स्कू ल खुले पाये गये तो कार्रवाई की जाएगी। उधर प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में पिछले 24 घंटे के दौरान हुई भारी बारिश से जुड़ी घटनाओं में दस लोगों की मौत हो गयी जबकि सात अन्य घायल हो गये।

इस प्रकार पिछले हफ्ते से अब तक बारिश से जुड़ी घटनाओं में मरने वालों की संख्या 80 पहुंच गयी है।
राहत आयुक्त संजय प्रसाद ने कहा कि प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में कल से हो रही बारिश में दस लोगों की मौत हो गयी है, जबकि सात अन्य घायल हुए हैं।

उन्होंने बताया कि पिछले सप्ताह से आज सुबह साढे ग्यारह बजे तक बारिश से जुड़ी घटनाओं में 80 लोगों की मौत हुई है जबकि 84 लोग घायल हुए हैं। पिछले सप्ताह सबसे अधिक 11 मौतें सहारनपुर में हुईं। बारिश से जुड़ी घटनाओं में 44 मवेशियों की मौत हो गयी आैर 451 मकान क्षतिग्रस्त हो गये।

राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी जिलों के आला अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वे जनता को सचेत करें आैर प्रभावित क्षेत्रों का व्यापक दौरा करें। साथ ही जर्जर भवनों को तत्काल खाली करायें।

योगी ने अधिकारियों को वित्तीय एवं चिकित्सकीय मदद मुहैया कराने को भी कहा है। इस बीच केन्द्रीय जल आयोग की रिपोर्ट के अनुसार शारदा नदी लखीमपुर के पलियाकलां में आैर घाघरा नदी बाराबंकी के एल्गिन ब्रिाज पर आैर अयोध्या में खतरे के निशान से उपर बह रही है। गोमती नदी का जलस्तर सीतापुर के नीमसार में चढ रहा है ,जबकि सिद्धार्थनगर में राप्ती नदी का जलस्तर चढ रहा है।

अब PayTM के जरिए भी द एम्पल न्यूज़ की मदद कर सकते हैं. मोबाइल नंबर 9140014727 पर पेटीएम करें.
द एम्पल न्यूज़ डॉट कॉम को छोटी-सी सहयोग राशि देकर इसके संचालन में मदद करें: Rs 200 > Rs 500 > Rs 1000 > Rs 2000 > Rs 5000 > Rs 10000.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here