बनियान में ट्रॉसमिशन डिवाईस लगा कर कराते थे नकल

0
865

लखनऊ। यूपी एसटीएफ ने ऑनलाइन प्रतियोगी परीक्षा कराने वाले अन्तर्राज्यीय साल्वर गिरोह के दस सदस्यों को सरोजनीनगर क्षेत्र के गेस्ट हाउस से गिरफ्तार किया है। यह सब बनियान में लगी ट्रॉसमिशन डिवाईस की अत्याधुनिक तकनीक से परीक्षा में नकल कराने का काम करते थे। पकड़े गये लोगों से पूछताछ करने के साथ अन्य राज्यों से भी इनके बारे में जानकारी एकत्र की जा रही है। बताते चले कि पकड़े गये लोग रविवार को राजधानी में आयोजित बीबीओ की परीक्षा में नकल कराने में मदद कर रहे थे।

Advertisement

एसटीएफ ने किया गिरफ्तार –

एसटीएफ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अमित पाठक ने बताया कि लखनऊ के सरोजनीनगर के गेस्ट हाऊस से ऑनलाइन प्रतियोगी परीक्षा कराने वाले अन्तर्राज्यीय साल्वर गिरोह के 10 सदस्यों जयदीप, सुनील, अमित जाट, नवदीप, गौरव कुमार, अमित कुमार, संजय सिंह, रवि कुमार सिंह, अश्वनी पुनिया और सुनील कुमार जाट को सूचना के आधार पर गिरफ्तार कर लिया।

पकडे गये युवकों में बिजनौर निवासी गौरव कुमार 93वीं वाहिनी सीआरपीएफ में आरक्षी के पद पर कार्यरत है। पुलिस ने पूछताछ में पाया कि ज्यादातर गिरोह के लोग हरियाणा निवास हंै। इसके बाद इनके बारे में गहन छानबीन के लिए हरियाणा पुलिस से भी मदद ली जा रही है।

पकडे गये युवकों के पास से 10 बनियान मिली है। इस बनियान की खास बात यह थी कि सभी में ट्रॉसमिशन डिवाईस लगी हुई थी, जिससे वह लोग नकल कराने में मदद करते थे। इसके साथ ही सात एअर प्लग, परीक्षा संबंधी दस मोबाइल फोन,15 मोबाइल के साथ सिम कार्ड, दस अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र तथा उनकी मूल आईडी बरामद हुई ।

छानबीन के बाद पता चला कि बरामद आईडी वाला कोई भी अभ्यर्थी मौजूद नही है। फिलहाल पुलिस गहन छानबीन कर रही है कि इन गिरोह के लोंगो का किन अभ्यर्थियों के सम्पर्क में था।

Previous articleकेजीएमयू में मंत्री ने इलाज में लापरवाही पर जतायी नाराजगी
Next articleअरे भाई केजीएमयू में गार्ड कुछ भी कर सकता है !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here