बंगाली डाक्टर की दवा से मरीज की मौत, हंगामा

0
669

लखनऊ। रहीमाबाद के कस्बे में झोला छाप डॉक्टर की लापरवाही से छात्र की मौत हो गयी। मौत की जानकारी मिलते ही परिवार मे कोहराम मच गया। आक्रोशित परिजनों ने झोलाछाप डाक्टर के दवाखाने पहुंच कर हंगामा मचाया। इस घटना की जानकारी होने पर स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंच गयी। इसके बाद परिजनों को समझा- बुझा कर शव को पोस्ट मार्टम हेतु भेजा दिया। बताया जाता है कि उधर कार्रवाई होने के भय से वह कथित डाक्टर का दवा खाने का बोर्ड आदि उखाड़ कर भाग निकला है।

Advertisement

रहीमाबाद निवासी किशोर अर्कवंशी के पुत्र लगभग सत्रह साल के सुमित के पैर मे गिलटी थी। इसके इलाज के लिए रविवार को स्थानीय कस्बे में बंगाली दवा खाने ले गये। वहां पर झोला छाप डा. दिलीप ने सुमित को दवा खाने को दी दवा खाने के बाद सुमित की हालात बिगड़ने लगी। परिजनों ने हालत खराब होने से की जानकारी झोला छाप डॉक्टरों दिलीप को दी। घर पर पहुंचे कथित डा. दिलीप ने दोबारा कुछ दवाये दे दी। उसके बाद भी तबियत और खराब होने पर परिजनों इलाज हेतु लखनऊ स्थित रमसा अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहाँ डाक्टरों ने उसकी हालत काफी नाजुक बतायी आैर भर्ती करने से मना कर दिया। परिजनों के काफी अनुरोध पर मरीज भर्ती किया।

मंगलवार को देर शाम को उपचार के दौरान उसकी मौत हो गयी मौत की जानकारी मिलते ही परिवार मे कोहराम मच गया। बुधवार सुबह परिजनों ने रहीमाबाद मे बंगाली दवाखाने पर हंगामा काटा और जानकारी स्थानीय पुलिस चौकी पर दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्ट मार्टम हेतु भेजा दिया। इस बारे में चौकी प्रभारी सुदर्शन सिंह का कहना है कि शव को पोस्ट मार्टम हेतु भेजा दिया गया है, पोस्ट मार्टम रिपोर्ट आने के बाद परिजनों द्वारा तहरीर मिलने पर कानूनी कार्यवाही की जायेगी। उधर

झोला छाप डॉक्टर से मरीज की मौत होने पर सी एच सी मलिहाबाद के अधीक्षक ने मौके पर पहुच कर जांच कर उचित कार्रवाई का भरोसा दिया। मृतक के परिवार मे किशोर अर्कवंशी पत्नी रामभोली बडा बेटा सोनू तथा एक विवाहित बहन है मृतक सुमित सुरेश चन्द द्विवेदी उच्चतर माध्यमिक विद्यालय रहीमाबाद मे कक्षा नौ का छात्र है।

अब PayTM के जरिए भी द एम्पल न्यूज़ की मदद कर सकते हैं. मोबाइल नंबर 9140014727 पर पेटीएम करें.
द एम्पल न्यूज़ डॉट कॉम को छोटी-सी सहयोग राशि देकर इसके संचालन में मदद करें: Rs 200 > Rs 500 > Rs 1000 > Rs 2000 > Rs 5000 > Rs 10000.

Previous articleअंतिम व्यक्ति तक प्राथमिक स्वास्थ्य सुविधाएं पहुंचाने के लिए प्रतिवद्ध : आशुतोष
Next articleएक्सीडेंट या जन्म से कान में है विकार, प्लास्टिक सर्जरी में है सटीक इलाज

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here