बच्ची की मौत पर आक्रोशित तीमारदारों आैर डाक्टरों में मारपीट

0
76

लखनऊ। किंग जार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय के बाल रोग विभाग में रविवार को एक बच्ची की मौत पर परिजनों ने डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए बवाल मचा दिया। हंगामा कर रहे तीमारदार की डॉक्टर से मारपीट हो गई और हंगामा बढ़ता गया। बच्ची के परिजनों के समर्थन में 30 से ज्यादा तीमारदारों को विभाग में एकत्र हो गये। इससे डाक्टरों में अफरा- तफरी मच गयी आैर पुलिस ने पहुंच कर मामले को संभाला। हालत इतने बिगड़ गये थे कि विभाग में मची अफरा-तफरी से कम से कम दो घंटे बाद स्थिति सामान्य हो पायी।

चौक निवासी अहमद खान की तीन वर्षीय की बच्ची को बृहस्पतिवार को ट्रॉमा सेंटर में भर्ती किया गया था। यहां पर बच्ची को इलाज देते हुए बाल रोग विभाग में भेज दिया गया। परिजनों का आरोप है कि विभाग में डॉक्टरों ने जांच के बाद बताया कि बच्ची के फेफड़े में पानी भर गया है। इससे उसे सांस लेने में दिक्कत हो रही है। ऐसे हालात मंे वेंटिलेटर की कमी बताते हुए , जिसके कारण उसको एंबुबैग के भरोसे इलाज दिये जाने का दावा किया गया। परिजनों के मुताबिक बच्ची लगातार तबियत बिगड़ रही थी।

परिजनों का कहना है कि डाक्टर का लगातार सूचना देने के बाद भी आने से कतराते थे। बच्ची की हालत ज्यादा बिगडने पर तीमारदार डॉंक्टर को कई बार बुलाने गए आैर उनके जल्द चल कर देखने की फरियाद की, लेकिन असंवेदनशील डॉक्टर बच्ची को देखने कई घंटे नहीं आए । इस दौरान बच्ची की मौत हो गई। मौत की सूचना से तीमारदारों आक्रोशित हो गये आैर डाक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा दिया। इस बीच परिजनों ने फोन द्वारा चौक व आस-पास क्षेत्रों सेअन्य रिश्तेदारों को बुला लिया। फिर जमकर हंगामा मचाने लगे। बताया जाता है कि डाक्टरों से हाथापायी करने पर नाराज डाक्टर भी उनसे भिड गये आैर जमकर मारपीट हो गयी।

अब PayTM के जरिए भी द एम्पल न्यूज़ की मदद कर सकते हैं. मोबाइल नंबर 9140014727 पर पेटीएम करें.
द एम्पल न्यूज़ डॉट कॉम को छोटी-सी सहयोग राशि देकर इसके संचालन में मदद करें: Rs 200 > Rs 500 > Rs 1000 > Rs 2000 > Rs 5000 > Rs 10000.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here