बाला साहेब ठाकरे का जीवन हमेशा से प्रेरणादायक रहा : संजय राउत

0
98

लखनऊ । बाला साहेब ठाकरे के जीवन पर बनी फिल्म ‘ठाकरे” के प्रमोशन के लिए लखनऊ आये शिवसेना के वरिष्ठ नेता और फिल्म के लेखक संजय राउत ने कहा कि बाला साहेब का जीवन हमेशा से प्रेरणादायक रहा, उन्होंने कभी चुनाव को तबज्जो नहीं दिया, वे हमेशा अपने संगठन व हिन्दुओं के सम्मान के लिए लड़ाई लड़ते रहे। गोमतीनगर स्थित मल्टीप्लेक्स में आयोजित संवाददाताओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि राज्यसभा सदस्य संजय राऊत ने कहा कि वे हर रोल में फिट बैठते हैं, वो प्रखर राष्ट्रवादी थे, हिन्दू-मुसलमान का भेद नहीं करके वे देश को ऊपर रखते थे।

उन्होंने कहा कि जियो आैर जीने दो का नारा ही बुलन्द करते थे। उन्होंने कहा कि बाला साहेब के पिता ने भी अपनी जान देशहित में दी थी, मराठियों का रोजगार जब साऊथ इण्डियन छीन रहे थे तो उन्होंने नारा दिया था कि ‘उठाओ लुंगी बजाओ पुंगी”। श्री राऊत ने कहा कि इस फिल्म के बाद उनके दो सीक्वल आैर आ सकते हैं। उन्होंने बताया कि इस फिल्म में 1994 तक के बाल ठाकरे का जीवन दिखाया गया है, इसके बाद आगे की कहानी भी अन्य सीक्वल में आएगी।

राज्यसभा सांसद संजय राउत ने कहा कि बाला साहेब ठाकरे का जीवन हमेशा विवादों में रहा क्योंकि वो हमेशा सही का साथ देते थे और उनके विरोधी उन पर तरह-तरह के आरोप लगाते थे। बाला साहेब का नेतृत्व हमेशा कठघरे में रहा। उनका संघर्ष लोगों तक पहुंचाने के उद्देश्य से फिल्म का निर्माण किया गया है। शिवसेना के कद्दावर नेता संजय राऊत ने कहा कि यह डाक्यूमेन्ट्री नहीं फिल्म है, इसलिए उनके रोचक व प्रेरणादायी अंशों को भी समाहित किया गया है। संजय राउत ने कहा कि फिल्म अपने समय पर रिलीज होगी चाहे तो चुनाव की तारीख बदल ली जाये। फिल्म के निर्माण में जुड़ी सुश्री पूर्वशी राऊत ने कहा कि पापा से पूरी जिन्दगी बाला साहेब को सुना था, इसलिए जब फिल्म बनाने की सोची तो उनसे बड़ा किरदार कोई सोचा ही नहीं।

फिल्म में बाला साहेब ठाकरे की भूमिका अदा कर रहे अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने कहा कि बाल ठाकरे की शख्सियत ऐसी थी कि वह खुद को उनका रोल करने से रोक नहीं सका। उन्होंने कहा कि वह खुश किस्मत हैं कि वह बाल ठाकरे के जीवन पर बनी फिल्म का हिस्सा हैं। नवाज ने कहा कि फिल्म करने से पहले अपने जूनियर से मराठी सीखी और बाल ठाकरे के बारे में पढ़ा। नवाजुद्दीन ने बताया कि बायोपिक फिल्मों में अभिनय करने से ज्यादा मुश्किल था बाल ठाकरे की बायोपिक करना। बाल ठाकरे बड़े पर्दे के नायक थे।। इस दौरान बाल ठाकरे की पत्नी मीना ठाकरे का किरदार निभाने वाली अभिनेत्री अृमता राव ने कहा कि यह मेरे लिए रोल नहीं बल्कि सम्मान है।

अब PayTM के जरिए भी द एम्पल न्यूज़ की मदद कर सकते हैं. मोबाइल नंबर 9140014727 पर पेटीएम करें.
द एम्पल न्यूज़ डॉट कॉम को छोटी-सी सहयोग राशि देकर इसके संचालन में मदद करें: Rs 200 > Rs 500 > Rs 1000 > Rs 2000 > Rs 5000 > Rs 10000.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here