अपराधिक घटना में जिम्मेदारी तय करके कार्रवाई करें: सीएम

0
637

प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्पष्ट तौर पर कहा है कि आपराधिक घटनाओं के होने पर बीट के सिपाही, सम्बन्धित थाना प्रभारी समेत पुलिस क्षेत्राधिकारियों की जिम्मेदारी तय की जाए। घटना में लापरवाही मिलने पर तत्काल कड़ी कार्रवाई की जाए।

Advertisement

मुख्यमंत्री रविवार को बनारस में कानून व्यवस्था एवं विकास कार्यों की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि आंकड़ों के बेहतर बनाने के बजाए अपराधों को रोकने की प्रभावी कार्रवाई निर्धारित की जानी चांिहए। मुख्यमंत्री ने कहा कि पुलिस अपराधियों पर नकेल कसते हुए हर हाल में अपराधियों को जेल की सलाखों के भीतर भेजे। उन्होंने अपराधियों के विरुद्ध निडर होकर शीघता से कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

उन्होंने जल निगम एवं सिंचाई विभाग के मुख्य अभियन्ता समेत अधीक्षण अभियन्ता को कड़ी एवं अन्तिम चेतावनी देते हुए कहा कि जल निगम 15 अगस्त तक पेयजल परियोजना का कार्य पूर्ण कराकर घरों तक पानी पहुंचाएं। अगर कार्य में देरी हुई तो वाराणसी यूनिट के पूरे अभियंताओं के विरुद्ध प्रत्येक दशा में कठोर कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने वरुणा चैनेलाइजेशन के कार्य को भी युद्धस्तर पर अभियान चलाकर पूरा कराए जाने की हिदायत दी। ऐसा न होने की स्थिति में विभागीय अभियन्ता किसी भी हालत में बख्शे नहीं जाएंगे।

Previous articleइंडियन वूमन्स ने लिया पाकिस्तान से बदला
Next articleबलरामपुर अस्पताल की यूनानी ओपीडी में लग सकता है ताला

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here