एमवे क्वीन कुकवेयर ने 10 महीने में 100’ करोड़ रुपये की बिक्री का आंकड़ा पार करने का एमवे में रिकॉर्ड बनाया

0
132

लखनऊ: देश की अग्रणी डायरेक्ट सेलिंग एफएमसीजी कंपनी एमवे इंडिया की प्रीमियम कुकवेयर रेंज ‘एमवे क्वीन’ ने महज 10 महीने की अवधि में 100 करोड़ रुपये की बिक्री का आंकड़ा पार किया है। जनवरी 2017 में लॉन्च हुई ‘एमवे क्वीन’ की सफलता स्वास्थ्य के प्रति सजग उन उपभोक्ताओं की बढ़ती मांग को पूरा करने की कंपनी की रणनीति को दर्शाती है जो स्वादिष्ट और पोषक भोजन पकाने में सक्षम कुकवेयर रेंज चाहते हैं।

एमवे इंडिया के सीएमओ संदीप शाह ने इस उपलब्धि पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा, ‘उत्पाद श्रेणी का विस्तार, देश में अपनी वृद्धि की रफ्तार मजबूत बनाने के लिए एमवे इंडिया की पिछले कुछ वर्षों के दौरान प्रमुख पहलों में से एक रहा है। इसके अलावा कंपनी ने इन्फ्रास्ट्रक्चर को उन्नत बनाने, उपभोक्ता पहुंच बढ़ाने की रणनीति, अनुभव आधारित विपणन एवं ब्रांड जागरूकता पर भी ध्यान केंद्रित किया है। यह कुकवेयर रेंज खासकर भारत में प्रीमियम कुकवेयर की आला सेगमेंट को ध्यान में रखकर तैयार की गई थी और युवा भारत में वेलनेस एवं पोषण संबंधी जागरूकता के कारण लोकप्रिय हुई है। इस कुकवेयर रेंज को भारतीय खान-पान आदतों को ध्यान में रखकर तैयार किया गया था।

हम लॉन्च के 10 महीने के अंदर 100 करोड़ रुपये की बिक्री का आंकड़ा पार कर बेहद उत्साहित और गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। इससे हमें यह विश्वास हो गया है कि हम सही दिशा में बढ़ रहे हैं। उपभोक्ताओं की प्रतिक्रिया के आधार पर हम आने वाले वर्ष में ऐसे नए उत्पाद पेष करेंगे जो एमवे क्वीन के साथ विशेष खाना पकाने का विशेष अनुभव मुहैया कराएंगे। हम अगले एक साल में प्रीमियम कुकवेयर सेगमेंट में अग्रणी स्थान बनाना चाहते हैं।’

एमवे क्वीन किसी पारंपरिक कुकवेयर रेंज की तुलना में काफी कम पानी और लगभग बगैर तेल के खाना पकाने की क्षमता रखती है। इसकी वीटालॉक टेक्नोलॉजी मॉइस्चर लॉक करने में मदद करती है जिससे भोजन के स्वाद और पोशक तत्वों को सुरक्षित बनाए रखने में मदद मिलती है। इसके अलावा, ऑप्टिटेम्प टेक्नोलॉजी से हर तरह के कुक- टॉप पर एक समान हीट वितरण में मदद मिलती है। इसका मल्टी-लेयर आकार और ऑप्टिटेम्प बेस जीरो ऑयल कुकिंग को संभव बनाता है। भोजन मीडियम से स्लो तापमान पर समान रूप से और जल्दी पकता है, जिससे समय और एनर्जी की बचत होती है। एमवे क्वीन पर 30 साल की वारंटी दी जा रही है और यह रेंज पूरे देश में उपलब्ध है।

एमवे इंडिया के कैटेगरी हेड (वेलनेस) अजय खन्ना ने कहा, ‘आज के उपभोक्ता ब्रांड को अनुभव के साथ जोड़कर देखते हैं। हमने जिंदगी के लिए हेल्दी कुकिंग के फायदों के साथ साथ कुकवेयर के लाभ को सामने लाने के लिए मुख्य टूल के तौर पर लाइव कुकिंग डेमोन्सट्रेशन का इस्तेमाल कर उत्पाद लाभ के बारे में अपने उपभोक्ताओं से बातचीत के लिए अपने डायरेक्ट सेलिंग मॉडल का इस्तेमाल किया है। हमने उपभोक्ताओं को उत्पाद का सजीव अनुभव मुहैया कराने के लिए 1000 से अधिक लाइव डेमो संचालित किए जिनमें एमवे क्वीन के लिए अच्छा परिणाम देखने को मिला। हम सभी बाजारों में लाइव डेमो के लिए उपभोक्ताओं के साथ जुड़ने का सिलसिला बरकरार रखेंगे।’

5-पीस वाला एमवे क्वीन कुकवेयर सेट बेहद सुंदर ढंग से तैयार किया गया है और इसमें 4-लीटर का स्टॉक पॉट ढक्कन के साथ, 2-लीटर का सॉसपैन ढक्कन के साथ और 1.5-लीटर साटे पैन ढक्कन के साथ और एक्सेसरीज के तौर पर अतिरिक्त ढक्कन और स्टॉक पॉट स्टीमर शामिल हैं। इस रेंज को कंपनी के तमिलनाडु के डिंडीगुल जिले में नीलाकोट्टी स्थित निर्माण संयंत्र में तैयार किया जा रहा है।

100करोड़ के क्लब में शामिल एमवे के अन्य उत्पाद न्यूट्रीलाइट प्रोटीन पाउडर, न्यूट्रीलाइट डेली मल्टीविटामिन टैबलेट, ग्लिस्टर टूथपेस्ट और एसए8 लिक्विड लाउंड्री डिटरजेंट हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here