एयरटेल पेमेंट्स बैंक के बैंकिंग प्वाइंट्स की सुविधा उठायें एचपीसीएल फ्यूल स्टेशन पर

0
936

लखनऊ – एयरटेल पेमेंट्स बैंक के ग्राहक अब उत्तर प्रदेश पूर्व में तेल की खरीद के लिए 887 एचपीसीएल फ्यूल स्टेशनों पर सुरक्षित और सुविधाजनक डिजिटल भुगतान कर सकते हैं। यह घोषणा लखनऊ के कुर्सी रोड व रिंग रोड पर स्थित एचपीसीएल फ्यूल स्टेशनों पर एयरटेल पेमेंट्स बैंक के बैंकिंग प्वाइंट के उद्घाटन के दौरान की गई। इस अवसर पर श्री सोवन मुखर्जी (सेल्स हेड एयरटेल यूÛपीÛ पूर्व) के साथ श्री विपिन आहूजा (एयरटेल जेडÛबीÛऍमÛ लखनऊ), श्री सौरव सिंह (आरÛऍमÛ एयरटेल पेमेंट्स बैंक यूÛपीÛ पूर्व), श्री अनुज कुमार जैन (सीÛजीÛऍमÛ रिटेल नार्थ सेंट्रल जोन एचपीसीएल), श्री अविनाश जैन (डीÛजीÛऍमÛ रिटेल नार्थ सेंट्रल जोन एचपीसीएल), श्री सुनील मल्होत्रा (चीफ मैनेजर हाईवे रिटेलिंग व लॉयल्टी कार्ड्स-नार्थ सेंट्रल जोन एचपीसीएल) मौजूद थे। एयरटेल पेमेंट्स बैंक से तेल की खरीद पर दशमलव 75 प्रतिशत का कैशबैक भी मिलेगा जैसे 100 रूपये के तेल की खरीद पर 75 पैसे का लाभ ग्राहक को होगा।

Advertisement
ये कैशलेस भुगतान स्मार्टफोन (माईएयरटेल एप्प) और फीचर फोन (यूएसएसडी) के माध्यम से किया जा सकता है और इन डिजिटल भुगतानों केलिए ग्राहक से कोई लेन-देन शुल्क नहीं लिया जाता है।
  1. सभी एयरटेल पेमेंट्स बैंक ग्राहक इन 887 फ्यूल स्टेशनों पर सुविधाजनक बैंकिंग सेवाओं का उपयोग कर सकते हैं जैसे कि नए खाते खोलने, नकदी जमा करने और निकासी सुविधा और मनी ट्रांसफर आदि। यह एयरटेल पेमेंट्स बैंक के रिटेल आधारित नेटवर्क की गहराई और पहुंच में वृद्धिकरेगा जो राज्य में बैंकिंग प्वाइंट्स के रूप में 40,000 से अधिक एयरटेल रिटेल आउटलेट का लाभ प्रदान करता है।
एयरटेल पेमेंट्स बैंक की नई और सुविधाजनक सेवाओं में शामिल हैं-
  •    डिजिटल बैंकिंगरू आधार आधारित ई-केवाईसी का उपयोग करते हुए त्वरित और पेपरलेस खाता खोलता है। इसके लिए दस्तावेजों कीआवश्यकता नहीं है, केवल ग्राहक के आधार संख्या की आवश्यकता होती है।
  •     ग्राहक का मोबाइल नंबर ही उसका बैंक खाता नंबर होगा।
  •    7.25 प्रतिशत वार्षिक की ब्याज दर पर बचत खाते में जमा राशि पर ब्याज मिलेगा,     जो कि भारत में सबसे ज्यादा है।
  •    भारत में किसी भी बैंक खाते में पैसे ट्रांसफर की सुविधा ( एयरटेल पेमेंट्स बैंक के अंदर  एयरटेल-टू-एयरटेल नंबरों से मुफ्त मनी ट्रांसफर )।
  •    एक लाख रुपए का मुफ्त निजी दुर्घटना बीमा, प्रत्येक बचत खाते के साथ।
  •     एयरटेल रिटेल आउटलेट के विस्तृत नेटवर्क में आसान जमा और वापसी सुविधा।
  •    गैर स्मार्टफोन ग्राहकों के लिए 12 भाषाओं में यूएसएसडी और आईवीआर।
  •   मास्टरकार्ड के साथ साझेदारी में एक ऑनलाइन डेबिट कार्ड
  •  30 लाख से अधिक व्यापारियों के साथ देशव्यापी डिजिटल भुगतान इकोसिस्टम।
Previous article१० साल की बच्ची का आपरेशन कर दी नई जिंदगी तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद निकाला ९०० ग्राम का ट्यूमर
Next articleचीन और मेक्सिको के डॉक्टर केजीएमयू में यह सीखेंगे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here