एयरटेल ब्राॅडबैंड उपभोक्ता अब अपने अनयूज्ड डेटा का लाभ बाद में उठा सकते हैं

0
41

लखनऊ : भारत की सबसे बड़ी दूरसंचार सेवा प्रदाता भारती एयरटेल (एयरटेल) ने अपने घरेलू ब्राॅडबैंड ग्राहकों के लिये आज ‘डेटा रोलओवर‘ सुविधा की पेशकश की है। इस सुविधा के तहत सभी अनयूज्ड (जिनका इस्तेमाल नहीं हुआ है) मासिक डेटा को कैरी फाॅरवर्ड किया जायेगा और इसे अगली बिलिंग साइकिल के डेटा बेनिफिट के साथ जोड़ दिया जायेगा। इस तरह ग्राहकों को अधिक लाभ प्राप्त होगा।

यह भारत में फिक्स्ड होम ब्राॅडबैंड सेगमेंट में अपनी तरह का पहला नवाचार है। ‘डेटा रोलओवर‘ सुविधा से यह सुनिश्चित होगा कि एयरटेल होम ब्राॅडबैंड ग्राहकों का कोई भी डेटा बर्बाद नहीं जायेगा, जिसके लिये वे भुगतान करते हैं। साथ ही वे बेहतरीन आॅनलाइन अनुभव का आनंद भी लगातार लेते रहेंगे। उपभोक्ता 1000 जीबी डेटा’ तक जमा कर सकते हैं और माइएयरटेल ऐप्प पर अपने डेटा के इस्तेमाल एवं बैंलेंस के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

जाॅर्ज मैथन, सीईओ-होम्स, भारती एयरटेल ने कहा, ‘‘एयरटेल में हम हमेशा ही हमारे ग्राहकों को श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ सेवा अनुभव और शानदार वैल्यू प्रदान करने का प्रयास करते रहते हैं। इस नवाचार के माध्यम से हमारे होम ब्राॅडबैंड यूजर्स को अब उनके अनयूज्ड डेटा के बारे में चिंता करने की जरूरत नहीं है। यह डेटा उनके लिये हमेशा उपलब्ध रहेगा। होम ब्रांॅडबैंड द्वारा आॅनलाइन कंटेंट की इन-होम खपत में निरंतर विकास देखा जा रहा है। ऐसे में एयरटेल वी-फाइवर और ‘डेटा रोलओवर‘ का संयोजन आज के डिजिटल घरों को वाकई में एक विश्व-स्तरीय अनुभव प्राप्त करने में सक्षम बनायेगा।‘‘

एयरटेल ‘वी-फाइबर‘, जोकि 100 एमबीपीएस तक की स्पीड की पेशकश करता है, अब भारत के 87 शहरों में उपलब्ध है। यह निरंतर फास्ट डेटा स्पीड्स प्रदान करता है, जिससे एचडी वीडियो स्ट्रीम कर पाना सक्षम हो पाता है। इसके साथ ही यह हैवी फाइल्स को डाऊनलोड करना एवं एक मल्टी-डिवाइस परिवेश में (वाइ-फाइ पर) उन्हें अपलोड्स करना भी आसान बनाता है। एयरटेल द्वारा हाइ-स्पीड डेटा और भारत में किसी भी नंबर पर अनलिमिटेड फ्री काॅल्स के साथ ढेरों रोमांचक होम ब्राॅडबैंड प्लांस की पेशकश की जाती है।(www.airtel.in/broadband/)

एयरटेल होम ब्राॅडबैंड के 2.1 मिलियन से अधिक ग्राहक हैं और यह भारत में दूसरा सबसे बड़ा होम ब्राॅडबैंड प्रदाता है।

एयरटेल ने जुलाई 2017 में ‘प्रोजेक्ट नेक्स्ट‘ के तहत अपने पोस्टपेड मोबाइल ग्राहकों के लिये ‘डेटा रोलओवर‘ की पेशकश की थी। ‘प्रोजेक्ट रोलओवर‘ एयरटेल का डिजिटल इनोवेशन प्रोग्राम है, जिसका लक्ष्य इसके सभी सर्विसेज एवं टच प्वाइंट्स पर ग्राहकों के अनुभव को बेहतर बनाना है। प्रोजेक्ट नेक्स्ट के अंतर्गत एयरटेल की योजना एयरटेल ग्राहकों के अनुभव को सरल एवं परस्पर संवादपरक बनाने के लिये कई रोमांचक डिजिटल इनोवेशन्स पेश करने की है।

’ मौजूदा ग्राहक माइएयरटेल ऐप्प पर डेटा रोल ओवर की योग्यता का पता लगा सकते हैं। नये ग्राहक डेटा रोलओवर के साथ प्लान लेने के लिये www.airtel.in/broadband पर लाॅग आॅन कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here