एम्स ऋषिकेश में 5 हाईटेक माड्यूलर इंटेग्रेटेड ओटी शुरू

0
126

लखनऊ । अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान एम्स ऋषिकेश में सोमवार को आयोजित कार्यक्रम में अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त पांच मॉड्यूलर इंटेग्रेटेड ऑपरेशन थिएटर का संस्थान के निदेशक पद्मश्री प्रोफेसर रवि कांत ने विधिवत लोकार्पण किया। इस अवसर पर निदेशक एम्स प्रो.रवि कांत ने संस्थान में मरीजों को वल्र्ड क्लास स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने का संकल्प दोहराया। उन्होंने बताया कि ऋषिकेश एम्स में रोगियों को उपयुक्त व आधुनिकतम चिकित्सा सुविधाएं मुहैया कराई जा रही हैं। एम्स निदेशक पद्मश्री प्रोफेसर रवि कांत ने बताया कि संस्थान में चिकित्सा सेवाओं के सतत विस्तारीकरण से यहां इलाज के लिए आने वाले मरीजों को लाभ मिलेगा।

निदेशक एम्स ने बताया कि सोमवार को लोकार्पित अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस पांच ऑपरेशन थिएटर से सर्जरी कराने वाले मरीजों की प्रतीक्षा सूची में कमी आएगी और उन्हें ऑपरेशन के लिए लंबे समय तक इंतजार नहीं करना पड़ेगा। एम्स निदेशक प्रो. रवि कांत ने बताया कि संस्थान में बने विश्व स्तरीय मॉड्यूलर ऑपरेशन थिएटर उत्तराखंड और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कहीं भी उपलब्ध नहीं हैं। डीएमएस डा.आरबी कालिया ने बताया कि टू- वे कम्युनिकेशन सिस्टम ऑडियो व वीडियो से युक्त मॉड्यूलर ओटी का उपयोग न सिर्फ रोगी की सर्जरी बल्कि वर्कशॉप और मेडिकल कांफ्रेंस के लिए भी किया जा सकेगा।

इस अवसर पर मेडिकल सुपरिटेंडेंट डा.ब्रह्मप्रकाश, प्रोफेसर बीना रवि, प्रो.मनोज गुप्ता, प्रो.लतिका मोहन, एचओडी एनेस्थीसिया डा.संजय अग्रवाल,डा.यशवंत सिंह पयाल, डा.अनुभा अग्रवाल,सुपरिटेंडेंट इंजीनियर शशिभाल पांडेय,पीआरओ हरीश मोहन थपलियाल आदि मौजूद थे।

अब PayTM के जरिए भी द एम्पल न्यूज़ की मदद कर सकते हैं. मोबाइल नंबर 9140014727 पर पेटीएम करें.
द एम्पल न्यूज़ डॉट कॉम को छोटी-सी सहयोग राशि देकर इसके संचालन में मदद करें: Rs 200 > Rs 500 > Rs 1000 > Rs 2000 > Rs 5000 > Rs 10000.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here