अब रोजाना दस हजार रुपये निकाल सकेंगे एटीएम से

0
681

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (आरबीआई) नोटबंदी के बाद एक अहम फैसला लेकर लोगों को कुछ राहत देते हुए आज एटीएम से पैसे निकालने की सीमा बढ़ा दी है। अब बैंक खाताधारक एटीएम के जरिए रोजाना दस हजार रुपये निकाल सकेंगे। इससे पहले एटीएम से पैसे निकालने की सीमा 4500 रुपये ही थी। इसके साथ ही करंट एकाउंट से निकासी की सीमा एक लाख रुपए तक कर दी गई है।

Advertisement

आपूर्ति में काफी सुधार –

जानकारी के मुताबिक रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने बैंक खाते से पैसे निकालने की सीमा भी बढ़ा दी है। अब चालू खाते से प्रति सप्ताह एक लाख रुपये की रकम निकाली जा सकेगी। इससे पहले चालू खाते से एक सप्ताह में 50,000 रुपये की रकम निकालने की सीमा तय की गई थी। इस बात की पहले ही चर्चा हो रही थी कि नए नोटों की आपूर्ति में काफी सुधार होने के बाद सरकार नोट निकासी पर लगी मौजूदा सीमा हटाने के बारे में विचार कर रही है।

पहले चरण में बैंक शाखाओं से चेक या फार्म के जरिये नकदी निकालने की स्थिति सामान्य करने पर विचार किया जा रहा है। इस बात पर विचार चल रहा है कि आम बजट के आसपास इसे लागू कर दिया जाए। इसके एक पखवाड़े बाद एटीएम से कैश निकालने की सुविधा आठ नवंबर, 2016 से पहले वाली स्थिति में बहाल की जाएगी।

Previous articleआैर टीपू ने बाजी मार ली……..
Next articleकेजीएमयू की परीक्षा ले रही एमसीआई, एमडी की बढ़ सकती हैं सीटें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here