अब इस मामले में रात में पुलिस दबिश नहीं देगी…

0
63

लखनऊ। अब रात में प्रदेश पुलिस सिविल मामलों में किसी के घर पर दबिश नहीं दे सकेगी। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुलिस को सिविल मामलों में रात में दबिश नहीं देने के सख्त निर्देश दिए हैं। आधिकारिक सूत्रों ने बुद्धवार को यहा बताया कि मुख्यमंत्री ने राजधानी लखनऊ के आशियाना क्षेत्र में गत रविवार की रात पुलिस द्वारा एक परिवार का उत्पीड़न किये जाने की घटना को संज्ञान में लेते हुये पुलिस को रात में दबिश नही देने के निर्देश दिये हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि पुलिस जघन्य अपराध के अभियुक्त के अलावा अन्य सामान्य अपराध के अभियुक्त,वारंट तामील के लिये रात में कार्रवाई नहीं करेगी।

मुख्यमंत्री ने लखनऊ के पुलिस अधीक्षक (उत्तरी) अनुराग वत्स को सम्पूर्ण मामले की जांच कराकर दो दिन में आख्या उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। श्री योगी ने वाहन चेकिंग के दौरान सिपाही द्वारा युवती को डंडा मारे जाने की घटना को भी गम्भीरता से लिया है। मुख्यमंाी ने सिपाही द्वारा एक महिला को डंडा मारने की घटना को संज्ञान में लेते हुये इस मामले जांच कराने के निर्देश दिये हैं। इस मामले की जांच अपर पुलिस अधीक्षक चक्रेश मिश्र करेंगे। इस मामले में आरोपी दोनों सिपाहियों को निलंबित कर दिया गया है।

बताते चले कि मंगलवार को लखनऊ के गोमती नगर क्षेा में वाहन चेकिंग के दौरान सिपाही द्वारा युवती को डंडा मारे जाने की मामला प्रकाश में आया है। मुख्यमंत्री ने घटना से सम्बन्धित दोनों सिपाहियों को तत्काल प्रभाव से निलम्बित करने के निर्देश दिए थे।

अब PayTM के जरिए भी द एम्पल न्यूज़ की मदद कर सकते हैं. मोबाइल नंबर 9140014727 पर पेटीएम करें.
द एम्पल न्यूज़ डॉट कॉम को छोटी-सी सहयोग राशि देकर इसके संचालन में मदद करें: Rs 200 > Rs 500 > Rs 1000 > Rs 2000 > Rs 5000 > Rs 10000.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here