सात राज्यों में 4000 किलोमीटर के लिए निकली साइकिल यात्रा पहुंची इलाहाबाद

0
150

लखनऊ – शुभम सोती फाउंडेशन की ओर से सड़क सुरक्षा जागरूकता को लेकर 16 अगस्त 2018 को एक साइकिल यात्रा का शुभारंभ माननीय मंत्री श्री बृजेश पाठक जी द्वारा लखनऊ से किया गया था। इस यात्रा में श्री स्वयं मिश्रा जिनका नाम लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में दर्ज है और दूसरे श्री अतुल मिश्रा जो कि भारतीय सेना में सैनिक के पद पर तैनात हैं, ने इस सड़क सुरक्षा जागरूकता की मुहिम को लेकर अपनी इस यात्रा का शुभारंभ 16 अगस्त को लखनऊ से किया था।

यह साइकिल यात्रा पूरब से पश्चिम का उद्देश्य लेकर लगभग 4000 किलोमीटर का सफर तय करते हुए भारतवर्ष के 7 राज्यों मैं से होते हुए निकल रही है, यह साइकिल यात्रा 18 अगस्त 2018 को अरुणाचल प्रदेश के तेजू से चलकर आसाम बंगाल बिहार होते हुए आज प्रातः इलाहाबाद पहुंची।

अपने मार्ग में आने वाले प्रत्येक शहर मैं समाज के विभिन्न वर्गों को इन साइकिल यात्रियों ने शुभम सोती फाउंडेशन द्वारा दिए गए सड़क सुरक्षा जागरूकता पर आधारित शपथ पत्र के माध्यम से जागरूक किया और जन साधारण से यह अपील की कि कृपया सड़क सुरक्षा नियमों का पालन करते हुए ही अपने वाहन को चलाएं और सुरक्षित अपने गंतव्य तक पहुंचे।

आज दिनांक 30 अगस्त को प्रातः 11:00 बजे इलाहाबाद सिविल लाइंस के सुभाष चौराहे पर दोनों साइकिल यात्रियों का स्वागत हुआ जिसमें अनन्या एकेडमी के डॉक्टर अनिल राजपूत, शुभम सोती फाउंडेशन के इलाहाबाद इकाई के अध्यक्ष आशीष मणि, जेश्वर मिश्रा एवं अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

श्री स्वयं मिश्रा एवं अतुल मिश्रा ने वहां उपस्थित अनन्या एकेडमी के छात्र-छात्राओं एवं समाज के विभिन्न क्षेत्रों से आए व्यक्तियों को सड़क सुरक्षा जागरूकता की शपथ दिलाई एवं उन से अनुरोध किया कि वह अपने वाहन को सुरक्षित चलाएं और सड़क सुरक्षा नियमों का पालन करें।

शुभम सोती फाउंडेशन वर्ष 2010 से सड़क सुरक्षा से संबंधित विभिन्न विभिन्न कार्यक्रम लखनऊ एवं उत्तर प्रदेश एवम भारतवर्ष के विभिन्न शहरों में करता रहता है।

अब PayTM के जरिए भी द एम्पल न्यूज़ की मदद कर सकते हैं. मोबाइल नंबर 9140014727 पर पेटीएम करें. द एम्पल न्यूज़ डॉट कॉम को छोटी-सी सहयोग राशि देकर इसके संचालन में मदद करें: Rs 200 > Rs 500 > Rs 1000 > Rs 2000 > Rs 5000 > Rs 10000.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here