सात दिन बाद शुरु होगी एमबीबीएस का नया सत्र

0
778

लखनऊ। नीट काउंसिलिंग का विवाद सुलझने के बाद अब बीस अगस्त से एमबीबीएस सहित अन्य कक्षाएं शुरू करने की तैयारी कर ली गई हैं। केजीएमयू की 250, डॉ. राममनोहर लोहिया संस्थान 150 सीटें दूसरी काउंसिलिंग में फुल हो गयी हैं। निर्देश के बाद अब 14 अगस्त से प्रवेश की प्रक्रियाओं को पूरा किया जाएगा। इसके बाद बीस अगस्त से कक्षाएं शुरू की जाएंगी।

Advertisement

बताते चले कि नीट काउंसिलिंग में महाराष्ट्र में ओबीसी कोटे को लेकर विवाद छिड़ा था। साथ ही तमिल भाषी विद्यार्थियों को ग्रेस मार्क्स देने का भी विवाद सुप्रीम कोर्ट में चल रहा था। सुप्रीम कोर्ट ने दोनों ही मामलों को स्थगित कर दिया। ऐसे में दूसरी काउंसिलिंग का रास्ता साफ हो गया है। दूसरी काउंसिलिंग भी लगभग पूरी हो चुकी है। इसके बाद केजीएमयू और लोहिया संस्थान में बीस अगस्त से कक्षाएं शुरू करने की तैयारी की जा चुकी हैं।

लोहिया संस्थान में प्रवेश प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। बीस अगस्त से कक्षाएं शुरू कर दी जाएंगी। केजीएमयू मीडिया प्रभारी ने डॉ. संतोष कुमार ने बताया कि उनके यहां भी काउंसिलिंग पूरी हो चुकी है। जल्द ही कक्षाएं भी शुरु हो जाएगी। उधर
केजीएमयू में बीएससी नर्सिंग की काउंसिलिंग शुरू हो गई है। बताते चले कि सौ सीटों पर पहली काउंसिलिंग जारी है। कलाम सेंटर में देर रात तक अभ्यर्थियों और अभिभावकों का जमावड़ा लगा रहा।

अब PayTM के जरिए भी द एम्पल न्यूज़ की मदद कर सकते हैं. मोबाइल नंबर 9140014727 पर पेटीएम करें.
द एम्पल न्यूज़ डॉट कॉम को छोटी-सी सहयोग राशि देकर इसके संचालन में मदद करें: Rs 200 > Rs 500 > Rs 1000 > Rs 2000 > Rs 5000 > Rs 10000.

Previous articleइंडिया लगभग चार साल बाद पारी से हारा
Next articleदवा खिलाने स्कूल जाएगी एएनएम

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here