डॉक्सएप के 10 लाख परामर्श पूरे

0
703

नई दिल्ली – कॉल, वीडियो, चैट के माध्यम से मरीज और डॉक्टर को केवल 30 मिनट में जोड़ने का दावा करने वाले डॉक्सएप ने देशभर में 10 लाख से ज्यादा परामर्श पूरे कर लिए हैं। मरीज को डॉक्टर से जोड़ने के अलावा, डॉक्सएप घर बैठे ही लैब टेस्ट और दवाइयां खरीदने की सुविधा अपने उपयोगकर्ताओं को देता है। डॉक्सएप की ओर से जारी एक बयान में एप के सह संस्थापक सतीश कनन ने कहा है, “डॉक्सएप के निर्माण से ही हमारा सपना था कि हम भारत के हर एक कोने में डॉक्टर को मरीज तक कॉल/चैट/वीडियो के जरिए पहुंचा सकें। डॉक्सएप विज्ञान, प्रौद्योगिकी और चिकित्सा विशेषज्ञों का एक ऐसा मेल है, जिसकी मदद से ज्यादा से ज्यादा मरीजों तक स्वास्थ्य सेवाएं पहुंच रही हैं।“

Advertisement

बयान के अनुसार, रोजाना 3,000 से ज्यादा मरीज डॉक्सएप के जरिए डॉक्टर से परामर्श कर पाते हैं। भारत में स्वास्थ्य सेवाओं को हर गली तक पहुंचाने की प्रतिबद्धता के साथ डॉक्सएप का लक्ष्य है कि 2018 के अंत तक वह रोजाना 10,000 परामर्श उपलब्ध करा पाए। उल्लेखनीय है कि इस एप की शुरुआत 2015 में हुई थी। इस एप का उपयोग करने वाले 60 प्रतिशत उपयोगकर्ता देश के दूसरी और तीसरी श्रेणी के शहर हैं। इसका मोबाइल फोन एप हिंदी और अंग्रेजी दोनों में इस्तेमाल किया जा सकता है। मरीज अपनी ही भाषा में देशभर के नामी डॉक्टरों से परामर्श कर सकते हैं।

अब PayTM के जरिए भी द एम्पल न्यूज़ की मदद कर सकते हैं. मोबाइल नंबर 9140014727 पर पेटीएम करें.
द एम्पल न्यूज़ डॉट कॉम को छोटी-सी सहयोग राशि देकर इसके संचालन में मदद करें: Rs 200 > Rs 500 > Rs 1000 > Rs 2000 > Rs 5000 > Rs 10000.

Previous articleनई माताएं ऐसे बच पाएंगी लंच बॉक्स सिंड्रोम से
Next articleसिर में असह्य दर्द हो तो कराएं माइग्रेन का इलाज : विशेषज्ञ

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here